देहरादून, 2 अप्रैल: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी आज रविवार दो अप्रैल को दिल्ली दौरे पर रहेंगे। दिल्ली में सीएम धामी सोमवार 3 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इस दौरान सीएम धामी और पीएम मोदी के बीच की मुद्दों को लेकर बातचीत होगी।
दिल्ली दौरे के दौरान मुख्यमंत्री धामी और पीएम मोदी आने वाले दिनों में प्रदेश भाजपा के कार्यक्रमों की रूपरेखा पर चर्चा करेंगे। आने वाले दिनों में उत्तराखंड में भाजपा विधायकों, सांसदों का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाना है। जिसमें पीएम मोदी वर्चुअली जुड़कर विधायकों और सांसदों को जीत का मंत्र देंगे। इस कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी हिस्सा लेंगे।

पार्टी से जुड़े कार्यकर्ताओं के मुताबिक धामी मंत्रिमंडल में तीन सीट खाली है। कुछ नए मंत्री बनाये जा सकते हैं और कुछ विवादित मन्त्रियों की विदाई भी हो सकती है। विधानसभा भर्ती घोटाले की जांच रिपोर्ट के बाद लगभग 250 कर्मी बर्खास्त हो चुके हैं। इनमें लगभग 70 कर्मियों को पूर्व विधानसभाध्यक्ष व मौजूदा कैबिनेट मंत्री प्रेमचन्द के कालखंड में नौकरी मिली थी।
लिहाजा, अब कैबिनेट फेरबदल पर भी कुछ ठोस फैसला लेने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता। इसके अलावा भाजपा संगठन में अहम जिम्मेदारी संभाल रहे नेता इसे दायित्व वितरण की घोषणा से पूर्व होने वाले अंतिम चयन से भी जोड़ कर देख रहें हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उच्च स्तर पर जारी मंथन के क्रम में उत्तराखण्ड भाजपा के बाबत जरूरी फैसले लिए जाने हैं।