देहरादून, 3 मार्च: नगर निगम की जमीनों पर हो रहे अवैध कब्जे को लेकर अब सत्तारूढ़ दल के पार्षदों ने मोर्चा खोल दिया है।आज निगम के अधिकारियो के सहयोग से भू-माफियाओ को फायदा पहुंचाने का कार्य कर रहे अधिकारियो के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर नगर आयुक्त से मुलाकात की।

उन्होंने साफ तौर पर आरोप लगाया है कि इस बोर्ड में नगर निगम की जमीनों पर सबसे ज्यादा अवैध् कब्जे हो रहे हैं, जिसका वह सबूत भी दे सकते हैं, ऐसे में सवाल यह उठता है कि आखिर नगर निगम की जमीनों पर कब्जे करवाने के पीछे किसका हाथ है। गुरुवार को भाजपा के पार्षदों ने नगर आयुक्त अभिषेक रोहिला से मुलाकात की और उन्हें नगर निगम की जमीनों पर हो रहे अवैध कब्जे को लेकर अपना जर्बदस्त विरोध प्रकट किया।

नगर-निगम की जमीनो पर निगम के अधिकारियो के सहयोग से भू-माफियाओ को फायदा पहुंचाने का कार्य कर रहे है उन अधिकारियो के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर नगर आयुक्त से मुलाकात की।

पार्षदों का नेतृत्व कर रहे पार्षद भूपेंद्र कठैत का कहना था कि आख़िर क्या कारण है कि नगर आयुक्त द्वारा बोर्ड बैठको में जमीनों के मामलों को बार-बार बैक किया जा रहा हैं । उन्होने कहा कि वह साबित कर सकतें हैं कि वर्तमान बोर्ड के गठन के बाद से ही सबसे ज्यादा जमीनें खुर्द-बुर्द की गईं हैं। अगर निगम अपनी जमीन बचाने में सक्षम नहीं है तो क्यों न हम अपनी जमीनों की एसआईटी जाँच करवा ले। आख़िर कब तक हम लोग चुपचाप बैठकर या दलाली खाकर इन भू-माफिया के आगे नतमस्तक होते रहेंगे।

आख़िर क्यों हुआ ये बबाल । पूरी ख़बर जानने के लिये नीचे दिए लिंक / (फ़ोटो) पर टच करे

https://jansamvadonline.com/uttarakhand/after-all-who-will-get-rid-of-possession-from-government-lands/

डालनवाला थाना के साथ माधोराम क्वाटरस के समीप उस समय के डीएम नगर आयुक्त, मेयर और व समस्त पार्षदों और कर्मचारियों के द्वारा उस जमीन को बचाई गई थी और उस पर गेट लगवाकर चार दीवारी और कमरा बनाया गया था। परन्तु दुर्भाग्य है उसमे जो जमीन बचाई थी। आजकल उन जमीनो पर चोरी-चोरी टैक्स लगवाया जा रहा है, ताकि माफिआयों को कोर्ट जाने का बहाना मिल जाये और उन्हें लाभ पहुंचाया जा सके। उन्होने चेतावनी देते हुए कहा कि जिस किसी ने भी यह टैक्स लगवाया है। उसके खिलाफ मुकदमा कायम कराया जाये नहीं तो हम इसकी एसआईटी जाँच की मांग करेंगे। अगर तीन दिन के अन्दर कार्यवाही नहीं होती है तो मजबूर होकर नगर आयुक्त कार्यालय के बाहर धरने पर बैठना पड़ेगा। ज्ञापन सौंपने वाले पार्षदगणो में विनय कोहली, विनोद नेगी, महीपाल धीमान ,आलोक कुमार ,मनमोहन घनई ,विमल उनियाल, श्रीमति सुशीला रावत, नन्दनी शर्मा, उर्मिला ,दर्शन लाल बिनजोला,दिनेश प्रसाद सत्ती, बीना रतूडी, मीनाक्षी मौर्य, संजय नौटियाल,योगेश घाघट, चुन्नी लाल,कमल थापा,सतेन्द्र नाथ ,कुलदीप बोला, कपिल धर ,रोहन चंन्देल ,भूपेन्द्र कठैत, सुखवीर सिंह, विनोद कुमार, आदि शाामिल रहे।

#BhupendraKathait, #SukhveerSingh #VinodKumarDarshanLalBinjola#DineshPrasad Satti #Bina Ratudi #Meenakshi Maurya #Sanjay Nautiyal #Yogesh Ghaghat#Chunni Lal #Kamal Thapa#SatendraNath #KuldeepBola, #Kapil Dhar #VinayKohli #VinodNegi #Mahipal #Sushila Rawat #Nandani Sharma #Urmila