कांग्रेस नेता मनीष कुमार


देहरादून, चिन्हित राज्य आंदोलनकारी संयुक्त समिति के केंद्रीय संयोजक व पूर्व राज्य मंत्री मनीष कुमार ने कहा कि 23 अगस्त को विधानसभा सत्र शुरू होने पर राज्य आंदोलनकारी सुबह 11 बजे से 2 बजे तक गांधीवादी सत्याग्रह करेंगे। जिसका नेतृत्व चिन्हित राज्य आंदोलनकारी संयुक्त समिति के केंद्रीय मुख्य संरक्षक धीरेंद्र प्रताप करेंगे।

 इस अवसर पर मनीष कुमार ने कहा कि राज्य आंदोलनकारियों द्वारा 8 अगस्त को जब मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया गया था तो कबीना मंत्री गणेश जोशी ने उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया था परंतु अभी तक कोई भी कार्यवाही राज्य आंदोलनकारियों से जुड़े हुए मुद्दों पर नहीं हुई है, चाहे चिह्नीकरण हो, नौकरियों के आरक्षण संबंधी हो ,पेंशन का मुद्दा हो या राज्य आंदोलनकारियों से जुड़े हुए अन्य मुद्दे हो। 

उन्होंने कहा कि राज्य आंदोलनकारियों सख्त भू कानून बनाने की मांग करते हैं। राजधानी गैरसैंण और लोकायुक्त की नियुक्ति की मांग को लेकर भी सत्याग्रह किया जा रहा है ,साढ़े चार साल होने के बाद भी राज्य सरकार ने आज तक इन मुद्दों पर कोई भी कार्यवाही नहीं करी, जिससे राज्य की जनता का अहित हो रहा है और राज्य की जनता भाजपा को वोट देकर अपने आप को ठगा सा महसूस कर रही है उन्होंने इस उम्मीद से वोट नहीं दिया था कि आज जो उनके जन सरोकारों से जुड़े मुद्दे हैं उन पर सरकार आंखें मूंदे बैठी रहे।इस भाजपा की सरकार ने कोई भी आज तक कार्यवाही नहीं करी है। और जब यह लोग विपक्ष में थे तो इन्हीं मुद्दों को लेकर यह सड़कों पर चिल्लाते रहते थे परंतु आज इन्होंने अपना मुंह बंद कर लिया है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर 23 तारीख को विधानसभा पर गांधीवादी तरीके से सत्याग्रह किया जाएगा।