डीबीएस महाविद्यालय देहरादून में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है कल से प्रारंभ हुए कार्यक्रम में डीबीएस स्नातकोत्तर महाविद्यालय देहरादून के छात्र छात्राओं ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया कार्यक्रम की संयोजक डॉ पूनम प्रभा सेमवाल ने बताया कि कल दिनांक 27मार्च 2021 को छात्रों की एक ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की गई थी जिसमें छात्र-छात्राओं द्वारा स्लोगन बना कर विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों द्वारा प्रचारित व प्रसारित किया गया। छात्र छात्राओं के द्वारा बनाए स्लोगन को मौलिकता एवं रचनात्मकता के आधार पर आंका गया। इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने उत्साह पूर्वक भाग लिया एवं विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों द्वारा देशभक्ति के संदेशों को साझा किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य समाज में एक जन-जागरूकता अभियान चलाना एवं ज्यादा से ज्यादा लोगों को स्वतंत्रता आंदोलन से संबंधित व्यक्तियों और गतिविधियों को स्मरण कराना था।
इस कार्यक्रम में डीबीएस महाविद्यालय देहरादून के प्रवक्ता एवं आयोजन समिति के डॉ विजय बहुगुणा, डॉक्टर राजलक्ष्मीदत्ता, डॉ विंदेश्वरी, डॉक्टर चेतना बिष्ट, डॉक्टर कमल बिष्ट, डॉक्टर दीपक भट्ट और डॉ विमला देवी का विशेष एवं अमूल्य योगदान रहा।
अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत आज दिनांक 28 मार्च को ऑनलाइन रचनात्मक निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आज के कार्यक्रम का विषय देशभक्ति “कल और आज” था। आज के कार्यक्रम में भी महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करते हुए भारी संख्या में अपने निबंध प्रेषित कर दिये।