देहरादून, राफेल विमान की खरीद से जुड़ी फाइल की चोरी के रूप में कांग्रेस के हाथ चुनावी मुद्दा लग गया। केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस इस मुद्दे को प्रमुख हथियार के रूप में लेकर जनता के बीच जाएगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की 16 मार्च की परिवर्तन रैली की तैयारी बैठक में सभी कांग्रेस नेताओं ने एकसुर में इसकी पैरवी की।

 मीडिया से बातचीत में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि कांग्रेस पहले दिन से कह रही है कि राफेल विमान के सौदे में बहुत बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है। अब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में स्वीकार किया है कि राफेल से जुडे अहम दस्तावेज चोरी हो गए हैं। इससे साबित होता है कि सरकार की नीयत में खोट है।
सरकार ने अपने भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए यह हरकत की है। नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा ह्दयेश ने कहा कि केंद्र सरकार बेनकाब हो चुकी है। जनता इनकी असलियत जान चुकी है।
   क्या है राफेल डील का झोळ जानने के लिये यहाँ क्लिक करें 
राफेल विमान मामले में ताजा खुलासे ने साफ कर दिया है कि सरकार आकंठ भ्रष्टाचार में शामिल है। पूर्व विधायक गणेश गोदियाल ने कहा कि भाजपा दावा करती है कि देश सुरक्षित हाथों में है। जिन हाथों में रक्षा मंत्रालय के सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज ही सुरक्षित नहीं है, भला उन कमजोर हाथों में देश कैसे सुरक्षित रह सकता है? गोदियाल ने कहा कि राफेल विमान फाइल चोरी मामले को जोरशोर से जनता के बीच ले जाया जाएगा। जनता को बताया जाएगा कि किस प्रकार केंद्र सरकार देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही है।