शहीद राहुल रैंसवाल की फाइल फोटो। 
देहरादून,  दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के ख्रीव में मंगलवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए। इस ऑपरेशन में उत्तराखंड का लाल भी शहीद हो गया। शहीद राहुल रैंसवाल चंपावत जिले के रहने वाले हैं। बेटे शहीद होने की खबर सुनकर परिवार में कोहराम मचा हुआ है।
दक्षिणी कश्मीर में पुलवामा के पंपोर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। दो आतंकियों के भी मारे जाने की सूचना है, लेकिन अब तक उनके शव बरामद नहीं किए जा सके हैं। सुरक्षाबलों को मंगलवार को ख्रीव के जंतरंग इलाके में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इस आधार पर सेना की 50 राष्ट्रीय राइफ ल्स (आरआर), सीआरपीएफ  और एसओजी के जवानों द्वारा सुबह करीब 11 बजे इलाके की घेराबंदी की गई। साथ ही बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया। भारी बर्फबारी और जंगल क्षेत्र होने के चलते सुरक्षाबलों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस दौरान घेरा सख्त होने पर वहां एक मकान में छिपे आतंकियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। कुछ देर बाद फायरिंग रुक गई। इस बीच दो आतंकियों के मारे जाने की भी सूचना आई, लेकिन तलाशी के दौरान किसी का शव बरामद नहीं हो पाया। ऑपरेशन में जम्मू कश्मीर पुलिस का एसपीओ राजोरी निवासी शाहबाज अहमद शहीद हो गया।
#Two soldiers were killed in an encounter with militants on Tuesday at Khreev in Avantipora in Pulwama district of southern Kashmir. In this operation, Lal of Uttarakhand was also martyred. Shaheed Rahul Ranswal hails from Champawat district. Hearing the news of son’s martyrdom, there is chaos in the family.