डा. संदीप गुप्ता। 
देहरादून, दून डिफेंस एकेडमी के निदेशक संदीप गुप्ता ने 17 नवंबर को होने वाली एनडीए की लिखित परीक्षा में भाग ले रहे प्रतिभागियों को सुझाव देते हुए कहा कि परीक्षा के दौरान तनाव मुक्त रहने की कोशिश करें।
देहरादून के सहस्त्रधारा रोड पर स्थित दून डिफेंस एकेडमी के निदेशक ने एनडीए की लिखित परीक्षा में प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागियों को सुझाव देते हुए कहा कि एनडीए की लिखित परीक्षा को तीन वर्गों में बांटा गया है, जिसमें गणित की परीक्षा 300 अंक व अंग्रेजी तथा सामान्य ज्ञान की परीक्षा 600 अंक की होगी। प्रतिभागी को गणित की परीक्षा पास करना अतिआवश्यक है। वहीं दूसरे चरण में सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) की परीक्षा होगी। उन्होंने कहा कि लिखित परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न दिए जाते हैं, प्रतिभागी को प्रश्न के साथ दिए विकल्प में से सही विकल्प का चयन करना होता है और उत्तर रिकॉर्ड के लिए ओएमआर शीट का प्रयोग बहुत ही सावधानी से करना चाहिए।
डीडीए निदेशक संदीप गुप्ता ने कहा कि प्रतिभागी उन प्रश्नो पर समय खराब न करें, जिनके उत्तर प्रतिभागी के पास नहीं है। इसके बजाय अगले प्रश्न की और आगे बढ़ते रहे। परीक्षा के दौरान समय का भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है। इस परीक्षा में नकारात्मक अंक प्रणाली का प्रयोग होता है, एक गलत जवाब पर 0. 25 अंक काटे जाते हैं। मसलन आपके चार प्रश्नो के उत्तर गलत होते हैं तो प्रतिभागी को एक अंक का नुकसान होगा। प्रश्न हल करने के लिए जंगली अनुमान (तुक्का) लगाने की गलती न करें और अपनी बुद्धिमता से प्रश्नो को हल करें।