क्रांति की भूमि टिहरी में फिर उठे बगावत के सुर

रागिनी लडेंगी निर्दलीय ब्लॉक प्रमुख का चुनाव, टिहरी भाजपा में बगावत के सुर

टिहरी, पंचायत चुनाव में भाजपा में एकबार फिर से बगावत नजर आ रही है। पार्टी की वरिष्ठ नेता और संगठन में कई बड़े पदों पर रह चुकी रागिनी भट्ट पंचायत चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतरेंगी। भट्ट ने खुले तौर पर टिहरी विधायक धन सिंह नेगी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि विधायक ने उनकी उपेक्षा के साथ ही राजनीति खत्म करने का काम किया है। इससे आहत होकर ही उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बनाया है।

भाजपा ने पिथौरागढ़ में बदला जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी
 चंपावत के बाद अब भाजपा ने पिथौरागढ़ में भी जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर प्रत्याशी बदल दिया है। पिथौरागढ़ में दीपिका बोरा को अब प्रत्याशी बनाया गया है, जबकि पहले वहां नेहा बोरा को उम्मीदवार घोषित किया गया था। 
बताया गया कि नेहा बोरा के नाम को लेकर वहां पार्टी में उठे विरोध के सुर के बाद नेतृत्व को यह कदम उठाना पड़ा। ऐसी ही स्थिति में भाजपा पहले चंपावत में भी जिपं अध्यक्ष पद पर प्रत्याशी बदल चुकी है। भाजपा के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र भंडारी की ओर से पिथौरागढ़ जिपं अध्यक्ष पद पर प्रत्याशी बदले जाने की घोषणा की गई। इसके अलावा पार्टी ने चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भी प्रत्याशी घोषित कर दिया है। वहां योंगेंद्र सेमवाल को प्रत्याशी बनाया गया है। पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ. देवेंद्र भसीन के अनुसार पिथौरागढ़ जिले के दो ब्लाॅक प्रमुखों के प्रत्याशी भी घोषित कर दिए गए हैं। इनमें क्षेत्र पंचायत मुनस्यारी के लिए कोमली देवी और विण के लिए बबीता थापा को प्रत्याशी बनाया गया है।

भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता रागिनी भट्ट ने चंबा ब्लॉक प्रमुख के लिए निर्दलीय नामांकन करने की घोषणा की है। नई टिहरी में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि नगर पालिका चुनाव में भी उनके खिलाफ साजिश रची गई और अब चंबा ब्लॉक प्रमुख चुनाव में पार्टी ने उन्हें अधिकृत नहीं किया है। रागिनी भट्ट का ये भी कहना है कि वह 36 सालों से बीजेपी की कर्मठ कार्यकता रही हैं, लेकिन टिहरी जिला भाजपा संगठन लगातार उनकी अनदेखी कर रहा है। बीजेपी जिलाध्यक्ष संजय नेगी पर भी उन्होंने उपेक्षा का आरोप लगाया है।

किस  बात पर जताया शिक्षक संघों ने सरकार पर रोष जानने के लिये यहाँ क्लिक करें । 

रागिनी ने आरोप लगाते हुए कहा, भाजपा ने चंबा ब्लॉक प्रमुख के लिए जिस प्रत्याशी को अधिकृत किया है वह अभी भाजपा की प्राथमिक सदस्य नहीं है। ऐसे में उन्हें मजबूर होकर निर्दलीय ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ना पड़ रहा है।