दर्घटनाग्रस्त वाहन
सीएम त्रिवेंद्र ने दिए दुर्घटना की जांच के आदेश
-परिवहन मंत्री ने प्रभारी एआरटीओ को सस्पेंड किया

देहरादून/टिहरी, टिहरी जिले के प्रतापनगर-कंगसाली-मदननेगी मोटर मार्ग पर बच्चों को लेकर स्कूल जा रहे एक मैक्स वाहन कंगसाली के पास अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। हादसे में नौ बच्चों की मौत हो गई, जबकि नौ बच्चे घायल हो गए हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने दुर्घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, इस मामले में परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने टिहरी के प्रभारी एआरटीओ निखिलेश ओझा को सस्पेंड किया है। उनके स्थान पर आनंद जायसवाल को टिहरी भेजा गया है।

प्रतापनगर-कंगसाली-मदननेगी मोटर मार्ग पर एक स्कूली मैक्स वाहन कंगसाली के पास अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। मैक्स वाहन में 18 बच्घ्चे सवार थे। हादसे में नौ बच्घ्चों की मौत हो गई। सूचना पर आसपास के लोग और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। रेस्क्यू कर घायल बच्घ्चों को खाई से बाहर निकाला गया और उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया है। यह सभी बच्चे कंगसाली गांव के थे, जो मदननेगी में एक अंग्रेजी स्कूल में पढ़ते थे। चंबा पुलिस लाइन से यहां हेलीकाप्टर पहुंचे और एयर लिफ्ट कर तीन गंभीर घायल बच्चों को एम्स ऋषिकेश रेफर किया गया। घटनास्थल जिला मुख्यालय से करीब 40 किमी दूर है। मंगलवार सुबह करीब 7.30 बजे प्रतापनगर के कंगसाली से मननेगी जा रही स्कूल मैक्स वाहन (संख्या यूए07क्यू- 3126) कंगलसाली के पास अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी।

इसमें सवार ऋषभ (5 वर्ष) पुत्र जस्सी,
अस्पताल में भर्ती घायल बच्चा।
अयान (4 वर्ष) पुत्र अतर सिंह,

आदित्य (8 वर्ष) पुत्र अरविंद,

विहान (5 वर्ष) पुत्र अजयपाल सिंह,
इशान (6 वर्ष) पुत्र दर्मियान,
अभिनव (6 वर्ष) पुत्र सोबन सिंह,
साहिल (13 वर्ष) पुत्र विशन सिंह,
आदित्य (10 वर्ष) पुत्र अरविंद,

वंश (5 वर्ष) पुत्र प्रवीन सिंह सभी निवासी कंगसाली गांव की मौत हो गई। वहीं नौ घायल बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। गंभीर घायलों में अखिलेश चोहान (7 वर्ष), सूरज चोहान (8 वर्ष), आशीष सेमवाल (10 वर्ष), प्रिंस (9 वर्ष), कृष्णा (6 वर्ष) व कान्हा (8 वर्ष) पुत्र उमेद सिंह को एम्स ऋषिकेश रेफर किया गया।

मौके पर पहुंचे एसडीएम अजयवीर ने बताया कि घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया गया है। प्रशासन ने शासन से हेलीकाप्टर की मांग की, जिस पर चंबा पुलिस लाइन से हेलीकाप्टर यहां पहुंचा और तीन गंभीर घायल बच्चों को एम्स ऋषिकेश रेफर किया गया। वहीं तहसीलदार एसडी चोरसिया व थानाध्यक्ष लंबगांव विनोद राणा पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल भर्ती कराया। वाहन को लक्ष्मण रतूड़ी पुत्र प्रेमदत्त निवासी रिंडोल चला रहा था। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने टिहरी के प्रतापनगर क्षेत्रांतर्गत कगंसाली में मैक्स वाहन दुर्घटना पर गहरा शोक जताते हुए मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने अधिकारियों को तेजी से राहत बचाव कार्य करने और घायलों का समुचित उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने दुर्घटना की मजिस्ट्रेट जांच के निर्देश दिए हैं। सीएम ने गंभीर घायलों को एम्स ऋषिकेश लाने के लिए हेली रेस्क्यू के लिए निर्देश दिए।
ब्रेकिंग टिहरीस्कूल वेन में बच्चों की मौत मामला
डीएम ने किया उप खण्ड शिक्षा अधिकारी को सस्पेंड। बिना मान्यता के ही चल रहा था “एंजेल इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल”
एबीईओ धनवीर सिंह पर ग्रामीणों ने लगाये थे कई आरोप लापरवाही के साथ ही भृष्टाचार के थे आरोप। एसएसपी ने पीपलडाली चौकी प्रभारी मयंक त्यागी और दुर्गेश कोठियाल को किया सस्पेंड।