Mussoorie MLA distributes sweets after removal of 370
अनुच्छेद 370 समाप्त किये जाने पर पीएम व गृहमंत्री का आभार जताया
देहरादून,  मसूरी विधायक गणेश जोशी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त किये जाने की खुशी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार जताया और मसूरी के पिक्चर पैलेस में मिष्ठान वितरण किया। उन्होनें इसके साथ-साथ लद्दाख को अलग केन्द्र शासित प्रदेश बनाये जाने पर भी केन्द्र सरकार का आभार जताया।
       विधायक जोशी ने कहा कि यह भारत के लिए ऐतिहासिक दिन है और वास्तव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह इस इतिहास के जनक हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व गृह मंत्री सरकार बल्लभ भाई पटेल की आत्मा को भी आज शांति मिली होगी और मैं उन्हें श्रद्धासुमन भी अर्पित करता हॅू। राष्ट्रीय ध्वज का अपमान, संविधान का अपमान और सेना का अपमान यह कश्मीर का मुख्य ध्येय था किन्तु केन्द्र सरकार ने इस ध्येय को समाप्त करने के लिए अनुच्छेद 370 हो हटा दिया। इस अनुच्छेद के हटने के बाद से वहां के देशविरोधी लोग अपनी र्दुव्यवहारपूर्ण व्यक्तव्यों से कश्मीर की जनता को गुमराह कर रहे हैं किन्तु भारतीय सेना के जवान और अर्द्धसैनिक बलों के जवानों ने मोर्चा सभाला हुआ है। पाकिस्तानियों को अब भारत की नागरिकता नहीं मिल सकेगी, यह एक सबसे बड़ा काम सरकार ने किया है। कश्मीर न सिर्फ पर्यटन के सहारे आगे बढ़ेगा अपितु यहां पर फैक्ट्रिया एवं उद्योग भी स्थापित किये जाऐगें।
     इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, मुकेश धनाई, धर्मपाल पंवार, अरविन्द सेमवाल, राकेश रावत आदि उपस्थित रहे।

 केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले के बाद उत्तराखंड में भी जश्न का महौल है। राजधानी देहरादून ही नहीं पूरे प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटकर जश्न मनाया। देहरादून में बलवीर रोड स्थित भाजपा प्रदेश मुख्यालय में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा जश्न मनाया गया। कार्यकर्ताओं द्वारा जमकर आतिशबाजी की गई और मिठाइयां बांटी गई। इस मौके पर विधायक खजान दास, वरिष्ठ भाजपा नेता ज्योति प्रसाद गैरोला, डा. देवेंद्र भसीन, विश्वास डाबर, पूर्व विधायक कुलदीप कुमार, मेयर सुनील उनियाल गामा, शादाब शम्स, नरेंद्र सिंह, हरीश नारंग आदि उपस्थित रहे।
हरिद्वार में भाजपा कार्यकर्ताओं व अन्य लोगों ने भी रंग गुलाल लगाकर खूब होली खेली। वहीं देहरादून, रुद्रपुर और गढ़वाल में भी कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटकर जश्न मनाया।  सोमवार को जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार ने एतिहासिक फैसला लिया। गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में ऐलान किया कि कश्मीर को अनुच्छेद 370 से मुक्त कर दिया गया है। इसके साथ ही लद्दाख को कश्मीर से अलग कर दिया गया है। अब जम्मू-कश्मीर और लद्दाख अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बन गए हैं। अनुच्छेद 370 हटने के बाद अब जम्मू-कश्मीर के नागरिकों के पास दोहरी नागरिकता नहीं रहेगी। इस राज्य का अपना झंडा भी नहीं रहेगा।