-महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में वोटर इंटरेक्टिव सेशन का आयोजन 
-डीएम ने युवाओं की शंकाओं व प्रश्नों का दिया प्रतिवाद 
    रुद्रप्रयाग,भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार आयोजित वोटर इंटरेक्टिव सेशन में बड़ी संख्या में युवाओं, बुद्धिजीवियों एवं शिक्षाविद्ों ने हिस्सा लिया। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में वोटर इंटरेक्टिव सेशन का आयोजन किया गया, जिसमें युवाओं ने मतदान लोकतंत्र, आचार संहिता आदि विषयों पर तमाम प्रश्न किये। जिला निर्वाचन अधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने एक-एक युवा की शंकाओ एवं प्रश्नों का प्रतिवाद देते हुए युवा वर्ग का आह्वान किया कि निडर होकर बिना किसी लालच के नैतिक मतदान में अपनी भागीदारी निभायें।

मतदान की शपथ दिलाने डीएम मंगेश घिल्ड़ियाल
राजकीय स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में स्वीप कार्यक्रम के तहत वोटर इंटरेक्टिव सेशन का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं, शिक्षाविदों एवं महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं व व्याख्याताओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान भाषण प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने मतदाता जागरूकता एवं प्रथमवार मतदाता की महत्ता, नैतिक मतदाता आदि विषयों पर विचार रखे। इस दौरान मजबूत लोकतंत्र सबकी भागीदारी, चुनाव आचार संहिता, मतदान एवं जागरूकता को लेकर खुले सत्र का आयोजन किया गया। मौजूद युवाओं ने अपनी शंकाआंे पर आधारित नाना प्रकार की पृच्छाये जाननी चाही। जिला निर्वाचन अधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने खुद एक-एक छात्र की शंका का निदान किया व युवा वर्ग का आहवान किया कि शत-प्रतिशत मतदान के इस अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभायें। उन्होने कहा कि विना किसी डर, लालच, भय के नैतिक मतदान में अपनी अहम भूमिका निभायें। महाविद्यालय अगस्त्यमुनि के छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए उन्होंने आह्वान किया कि महाविद्यालय से मतदाता जागरूकता की ऐसी पहल की जाय जो पूरे प्रदेश में युवाओं के लिए प्रेरणादायक हो। इसके लिए नवाचारी कार्यक्रम, विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाय। इस दौरान छात्रों ने पोलिंग बूथों की दूरी, प्रवासी ग्रामीणों के मतदान, आदर्श आचार संहिता की भी जानकारी चाही। जिला निर्वाचन अधिकारी ने वोटर होने की योग्यता, मतदेय स्थल की निर्धारण की प्रक्रिया, निर्वाचन में प्रत्याशी के खर्चे व मतदाता के शिकायत के लिए स्थापित सी-विजिल एप्प एवं 1950 ट्रोल फ्री नम्बर की विस्तृत जानकारी रखी।
त्रिवेंद्र सरकार के २ साल पूरे होने पर पीसीसी अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने क्या आरोप लगाए जानने के लिए यहाँ क्लिक करें 
 इससे पूर्व स्वीप के जिला संयोजक सीएन काला ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। इस मौके पर संयुक्त मजिस्ट्रेट गौरव कुमार, प्रभारी प्राचार्य डाॅ डीएस चैहान, डाॅ एमएस पंवार, डाॅ चन्द्रपाल, डाॅ एके तिवाड़ी, डाॅ अखिलेश द्विवेदी, डाॅ पूनम भूषण, जिला सेवायोजन अधिकारी कपिल पाण्डे, उद्यान अधिकारी योगेन्द्र चैधरी, हरेन्द्र बिष्ट, विनोद भट्ट आदि उपस्थित रहे। इससे पूर्व जिला निर्वाचन अधिकारी ने भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त छात्र राजेन्द्र के अलावा छात्र गिरीश चैहान, वेदिका सेमवाल, अरूण नेगी व हार्दिक बत्र्वाल को उनके उत्कृष्ठ प्रदर्शन के लिए पुरूस्कृत किया व सभी को लोकतन्त्र की मजबूती की भी शपथ जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा दिलाई गयी। कार्यक्रम का संचालन डाॅ आविदा ने किया। इसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने क्रीड़ा भवन अगस्त्यमुनि पहंुचकर स्ट्रांेग रूम का निरीक्षण किया व मतदाता बैलेट कक्ष एवं अन्य तैयारियों के लिए एआरओ परमानन्द राम को आवष्यक निर्देश दिए।