दो मजदूर अलकनंदा में बहे, एक बचा, दूसरा लापता
चमोली बदरीनाथ में मास्टर प्लान का चल रहा काम
एसडीआरएफ व स्थानीय पुलिस नदी में बहे युवक की तलाश में जुटी

देहरादून, 2 अगस्त : उत्तराखंड में बारिश लोगों पर कहर बनकर टूट रही है। जहां एक ओर रामनगर में आज बादल फटने की घटना सामने आई है तो वहीं दूसरी ओर चमोली जिले के बदरीनाथ में अस्थायी पुल ध्वस्त हो गया है। वहीं हादसे में दो मजदूर अलकनंदा नदी में बह गए। जिसमें से एक मजदूर लहरों से किनारे लगकर बच गया, जबकि दूसरा नदी के तेज धारा में बह गया।
गौरतलब है कि चमोली बदरीनाथ में मास्टर प्लान के तहत काम चल रहा है, इसीलिए यहां पर अस्थायी पुल बनाया गया था, इस पुल से ही भारी भरकम मशीनों को इधर से उधर ले जाया जा रहा था। वहीं आज काम करने के दौरान भारी बारिश से अलकनंदा नदी पर बना अस्थायी पुल ध्वस्त हो गया है। इस दौरान दो मजदूर भी अलकनंदा नदी में बह गए। जिसमें से एक मजदूर लहरों से किनारे लगकर बच गया, जबकि दूसरा नदी के तेज धारा में बह गया।
बताया जा रहा कि सोनू (28) स्वर्गीय दयाराम निवासी ग्राम रौंदी, थाना सुभाष नगर बरेली (उत्तर प्रदेश) नदी की तेज धारा में बह गया। वहीं रघुवीर (30) पुत्र राजेंद्र प्रसाद, निवासी उपरोक्त स्वयं ही नदी किनारे आ गया है। जिसे प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया है। एसडीआरएफ की टीम व स्थानीय पुलिस नदी में बहे युवक की तलाश में जुट गई है। बता दें कि आज मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान जताया है। जिसके लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सतर्क रहने की अपील की है।