पुलिस ने चलाया रेस्क्यू अभियान
नाले से मलबा हटाकर पुलिस ने सुचारू किया बहाव
लोगों को पुलिस ने सकुशल निकाला

देहरादून ,18 जुलाई : थाना रायपुर क्षेत्र के अंर्तगत शांति विहार और सपेरा बस्ती के बीच बहने वाले नाले में बाढ़ आ गई। बाढ़ के पानी से 04 मकान और 04 दुकानें ध्वस्त हो गई हैं। स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को इसकी सूचना दी गई।
सूचना मिलते ही रायपुर पुलिस द्वारा राहत बचाव कार्य करते हुए समय रहते नाले की चपेट में आए मकान और दुकान खाली कराये गये। साथ ही सुबह तक चले रेस्क्यू कार्य में नाले के बहाव को सुचारू रूप से चलाने के लिए नाले में गिरे मलबे को हटाया गया। नाले के आसपास रहने वाले सभी लोगों को घरों से हटाते हुये सतर्क किया गया।
सोमवार की रात को थाना रायपुर पुलिस को सूचना मिली कि थाना शांति विहार में कुछ मकान अत्यधिक वर्षा के कारण नाले की बाढ़ में ध्वस्त हो गए हैं। इस सूचना पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने देखा कि शांति विहार में 02 मकान और 02 दुकानें ध्वस्त हो गई हैं। अत्यधिक वर्षा में नाले में पानी का बहाव लगातार बढ़ रहा है। नाले में आए अत्यधिक पानी के कारण शांति विहार और नाले के दूसरी तरफ सपेरा बस्ती के कई मकान प्रभावित हो रहे हैं।
इस पर रायपुर पुलिस द्वारा कंट्रोल रूम को सूचित करते हुए शांति विहार और नाले के दूसरी ओर सपेरा बस्ती में रहने वाले सभी व्यक्तियों को उनके घरों और दुकानों से बाहर निकाला गया। लगातार क्षेत्र में थाने की गाड़ी से सभी को सतर्क किया गया। कई घरों में लोग सोते पाये गये। पुलिस द्वारा समय से लोगों को उनके घरों से बाहर निकाल कर सुरक्षित स्थानों में ले जाया गया। कुछ समय बाद 02 दुकानें और 02 मकान नाले के पानी के बहाव में ध्वस्त हो गये।