नई टिहरी, 22 जून: राज्य आंदोलकारियों को सरकारी नौकरियों में दस प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण की माँग एवँ चिन्हीकरण को लेकर उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच टिहरी के द्वारा देहरादून में चल रहे धरने के समर्थन में उप जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया।
आंदोलनकारी मंच,टिहरी के अध्यक्ष ज्योति प्रसाद भट्ट ने कहा कि विगत कई दिनों से आंदोलकारियों द्वारा देहरादून शहीद स्मारक में उक्त मांगों को लेकर धरना दिया जा रहा है लेकिन सरकार अभी तक आंदोलकारियों की मांगों को गम्भीरता से नहीं ले रही है जबकि आंदोलकारियों को दस प्रतिशत क्षितिज आरक्षण विधानसभा से पारित भी किया जा चुका है।उसके बावजूद भी अभी तक इसका शासनादेश जारी नहीं हो पाया है ।

मंच के उपाध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल एवँ मीडिया समन्वयक जय प्रकाश पांडे ने कहा कि कई आंदोलकारी अभी तक चिन्हित नहीं हो पाए हैं जिनकी राज्य आंदोलन में सक्रिय भागीदारी रही है। उनका चिन्हीकरण अविलंब किया जाय। उत्तराखंड आंदोलनकारी मंच के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मुरारी लाल खंडवाल एवँ महादेव मैठाणी ने कहा कि आंदोलनकारियों को राज्य स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत गोल्डन कार्ड की सुविधा प्रदान की जाय।

मंच के प्रवक्ता शाँति प्रसाद भट्ट एवँ राजेन्द्र असवाल ने कहा कि यदि आंदोलनकारियों की मांगों को शीघ्र नहीं माना गया तो मंच की प्रदेश कार्यकारिणी के आह्वान पर जनपद टिहरी गढ़वाल के आन्दोलनकारी भी मुख्यमंत्री आवास घेराव कार्यक्रम में बड़ी संख्या में भागीदारी करेंगे ।
ज्ञापन देने वालों में ज्योति प्रसाद भट्ट, देवेन्द्र नौडियाल , जय प्रकाश पांडेय, शाँति प्रसाद भट्ट, राजेन्द्र असवाल ,महादेव मैठाणी , मुरारी लाल खंडवाल, उत्तम तोमर, गोपाल चौहान, विक्रम बिष्ट,सुंदर सिंह कठैत ,श्याम लाल शाह , सोम दत्त उनियाल, जगदम्बा रतूड़ी आदि कई आंदोलनकारी उपस्थित थे।