हल्द्वानी,21 मई: इंकलाबी नौजवान सभा व आइसा से जुड़े लोगों ने वन ग्रामों, खतों को हटाने के शासन के फैसले पर रोष जताया है। वन ग्राम पटरानी में हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि भाजपा सरकार के दिशा निर्देश पर वन विभाग वन ग्रामों, गुर्जर खतों को हटाने की तैयारी में लगा है।

भाकपा माले के नैनीताल जिला सचिव कैलाश पांडे ने कहा कि राज्य में अतिक्रमण हटाओ अभियान के नाम पर जिस तरह से तेजी दिखाकर बड़े पैमाने पर गरीबों भूमिहीनों और खास तौर पर दलितों अल्पसंखकों को उजाडने की कार्यवाही चल रही है उससे यह स्पष्ट हो गया है कि यह काम प्रदेश सरकार करवा रही है। उन्होंने बताया कि उनको प्राप्त जानकारी के अनुसार पटरानी समेत विभिन्न वन ग्रामों को भी हटाने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि हजारों की आबादी को उजाड़ा जा रहा है, वह कहां जाएंगे ? सरकार को पहले इसकी व्यवस्था करनी चाहिए। उन्होंने वन गांवों व खतों में रहने वाले हजारों लोगों को ना उजाडने की मांग की है।

बैठक में रेखा आर्य, आइसा नेता रिंकी आर्य, जानकी देवी, अजय कुमार, विकास चन्द्र, संदीप कोहली, अर्जुन कुमार, मनीषा, हिमानी, लवली, अंजली, उषा राठौड़, ललिता देवी, सोनी देवी, मालती देवी, चंचला, वैजयंती, आयुष, सरिता, रीना आदि मौजूद थे।