15 सदस्यीय राज्य कमेटी सुनीता पाण्डेय अध्यक्ष तथा दमयंती नेगी महासचिव चुनी गयी ।
महिलाओं के सवालों को लेकर समिति संघर्ष तेज करेगी ।


देहरादून 22अगस्त: अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति का 7 वां राज्य सम्मेलन पार्क रोड़ स्थित कलावती धर्मशाला में 15 सदस्यीय राज्य कमेटी के चुनाव के साथ सम्पन्न हुई । सम्मेलन में अध्यक्ष सुनीता पाण्डेय ,महामंत्री दमयंती नेगी ,कोषाध्यक्ष चन्दा ममगाई ,उपाध्यक्ष इन्दुनौडियाल ,सहसचिव नुरैशा अंसारी चुनी गयी । केरल के त्रिवेन्द्रम में अगले साल होने वाले राष्ट्रीय सम्मेलन के लिए 10 प्रतिनिधिक्षचुने गये । सम्मेलन के पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष साथी मरियम बुटवाला ने प्रतिनिधि सत्र का उद्घाटन किया तथा राज्यभर से आयी समिति के प्रतिनिधियों से अपेक्षा की कि महिलाओं के मुद्दों पर प्रभावी हस्तक्षेप करेंगी । सम्मेलन में केन्द्रीय प्रवेक्षक तथा राज्य प्रभारी संध्या शैली उपस्थित रही ।

सम्मेलन में राज्य महामन्त्री दमयंती नेगी ने गत सम्मेलन के बाद की सांगठनिक ,राजनैतिक तथा कार्य रिपोर्ट पेश की जिस पर राज्यभर से आयी प्रतिनिधियों ने चर्चा की। सम्मेलन बढ़ती महिला हिंसा ,बेरोजगारी ,मंहगाई ,भष्टाचार ,महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर गहरी चिंता व्यक्त की गयी। हेलंग चमोली में महिलाओं के साथ की गई अभद्रता पर गहरी चिन्ता व्यक्त की गई सरकार एवं प्रशासन की भूमिका की निन्दा की गई । सम्मेलन में राज्यभर में आपदा पीड़ितों की समस्याओं पर गहरी चिन्ता व्यक्त करते सरकार से अविलम्ब पीड़ितों समुचित सहायता देने की भी मांग की है । राज्यभर में नशाखोरी की घटनाओं पर अविलम्ब अंकुश लगाने की मांग भी सम्मेलन द्वारा की गई ।
सम्मेलन में भाजपा सरकार द्वारा बिलकिस बानो केस के दोषियों को आरोप मुक्त कर आरोपियों का भाजपाइयों द्वारा सार्वजनिक अभिनन्दन करना निन्दनीय एवं शर्मसार करने वाला कृत्य है ।
सम्मेलन में राज्य में लचर स्वास्थ्य व्यवस्था पर गहरी चिन्ता व्यक्त करते हुऐ अविलम्ब स्वास्थ्य व्यवस्था सुधारने की भी मांग की गई । सम्मेलन बेतहाशा महगाई ,रसोई गैस तथा पेट्रो मूल्यबृध्दि तथा दैनिक इस्तेमाल की कीमतों में बृद्धि वापस लेने की मांग तथा सार्वजनिक वितरण प्रणाली मजबूत करने इन सभी मुद्दों को लेकर महिला समिति आन्दोलन तेज करेगी । सम्मेलन का समापन राज्याध्यक्ष सुनीता पाण्डेय ने किया। सम्मेलन को सीआईटीयू ,किसान सभा ,एस एफआई प्रतिनिधिनियों ने शुभकामनाएं दी ।

आजादी का अमृत महोत्सव…….15 अगस्त 2022 : ये कहाँ आ गए हम ?

#आईटीयू #किसान सभा #एस एफआई #अखिलभारतीयजनवादीमहिला #महगाई #रसोई गैस #हिंसा #बेरोजगारी #मंहगाई #भष्टाचार #बिलकिसबानो ITU #Kisan Sabha #SFI #All IndiaDemocraticWomen #Inflation #Kitchen Gas #Violence #Unemployment #Inflation #Corruption #bilkisBano