देहरादून। उत्तराखंड पर अगले 48 घंटे मौसम से लिहाज से भारी रहने वाले हैं. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में उत्तराखंड के अधिकाश जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका जताई है।इस दौरान मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की भी सलाह दी है।
राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश का सिलसिला जारी है। हालांकि फिलहाल लोगों को इस बारिश से गर्मी से राहत मिल रही है, लेकिन आने वाले 48 घंटों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है। मौसम विभाग की मानें तो राज्य के 7 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा बाकी कुछ जिलों में सामान्य बारिश होने की आशंका व्यक्त की गई है।

अनुमान के अनुसार देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और चंपावत के साथ ही बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिले में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। बाकी जिलों में सामान्य बारिश होगी.उत्तराखंड में चारधाम यात्रा संचालित है। लिहाजा चारधाम रूट पर श्रद्धालुओं को सचेत रहने की सलाह दी गई है। उधर पहाड़ों में भूस्खलन के खतरे को देखते हुए विशेष एहतियात बरतने के लिए कहा गया है। मौसम विभाग की तरफ से आपदा और जिला प्रशासन को भी इसके मद्देनजर जानकारी दी #चेतावनी ! अगले 48 घंटों में भारी बारिश कीगई है।

यह भी जाने … लिंक पे क्लिक करें #स्वामी विवेकानंद की पुण्यतिथि (4जुलाई) पर विशेष

चेतावनी ! अगले 48 घंटों में भारी बारिश की#भारी बारिश#देहरादून #टिहरी #पौड़ी #नैनीताल #चंपावत #बागेश्वर #पिथौरागढ़ #Heavy rain#Dehradun #Tehri #Pauri #Nainital #Champawat #Bageshwar #Pithoragarh#Warning ! Heavy rain in next 48 hours