देहरादून, 1 जून 2022 : आज पीड़ित राज्य आंदोलनकारी मंच के तत्वावधान राज्य आंदोलनकारियों को राज्याधीन सेवाओँ में प्रदत्त 10 % क्षैतिज आरक्षण की बहाली की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन/ धरना शहीद स्मारक देहरादून में प्रारंभ कर दिया गया।

#10 % पार्ट 1 क्या हुआ था यह जानने के लिए नीचे क्लिक करें …

https://jansamvadonline.com/uttarakhand/uttarakhand_rajy_andolankari-state-started-fast-to-demand-10_horizontal_reservation/

मंच के अध्यक्ष क्रांति कुकरेती ने बताया कि विधानसभा चुनाव से पूर्व मुख्यमंत्री से कई बार बातचीत की गई थी और मुख्यमंत्री की पहल पर मंत्री-परिषद की अंतिम बैठक में महामहिम राज्यपाल से राज भवन में लंबित एक्ट पर हस्ताक्षर का अनुरोध भी किया गया था। परन्तु आज दिनांक तक भी कोई सकारात्मक कार्रवाई सरकार द्वारा इस विषय पर नहीं हुई है। इसलिए विवश होकर आंदोलनकारी पुनः आंदोलन पर उतर रहे हैं।

हल्द्वानी से आये हुये आंदोलनकारी मनोज जोशी ने कहा कि अब वह माँग पूरी होने तक घर वापसी नहीं करेंगे। आज बड़ी संख्या में दूरस्थ क्षेत्रों में कार्यरत कर्मियों ने भी फोन के माध्यम से अपना नैतिक समर्थन दिया। धरने के पश्चात सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से एक ज्ञापन माननीय मुख्य मंत्री को भी भेजा गया ।

आज धरने पर पीड़ित आन्दोलनकारी मंच के अध्यक्ष क्रांति कुकरेती ,प्रदीप कुकरेती, राष्ट्रीय उत्तराखंड पार्टी के अध्यक्ष नवनीत गुसाईं, वीरेंद्र रावत, पंकज रावत, सूर्यकान्त बमराडा, मनोज कुमार, उमेश जोशी, राम किशन, अम्बुज शर्मा, शिव प्रसाद, क्रांति कुकरेती, प्रभात डंडरियाल, विनोद असवाल, दिवाकर उनियाल, प्रभा नैथानी , सुनीता खण्डूरी ,पुष्पलता सिलमाना आदि की भागेदारी रही।

#पीड़ितराज्यआंदोलनकारी #राज्यआंदोलनकारि #10%क्षैतिजआरक्षण #अनिश्चितकालीनअनशन #शहीदस्मारकदेहरादून#VictimsStateAgitators#State Agitators #10%HorizontalReservation#Indefinite Fasting#Martyr MemorialDehradun