उत्तराखंड से बड़ी ख़बर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ सतपाल महाराज, प्रेम अग्रवाल,गणेश जोशी,धन सिंह रावत,सुबोध उनियाल,रेखा आर्य,चंदन राम दास, सौरभ बहुगुणा को मंत्रिमंडल में जगह मिली है । इसके अलावा रितु खंडूरी को विधानसभा अध्यक्ष की कमान सौंपी गई है।

कुमाऊं के हिस्से में तीन और गढ़वाल के हिस्से पांच मंत्री
तीन ब्राह्मण चेहरों को मिला स्थान
ठाकुर समाज के हिस्से दो पद
दो मंत्री पद दलित समाज के खाते में
मदन कौशिक की बजाय प्रेम अग्रवाल को मिली तरजीह

देहरादून, 23 मार्च: राज्य गठन के बाद से ही भाजपा और कांग्रेस की सरकारों में जातीय और क्षेत्रीय संतुलन साधने की परंपरा रही है। इस बार की धामी सरकार भी इससे अछूती नहीं है। धामी सरकार की कैबिनेट में क्षेत्रीय और जातीय संतुलन साधने की तमाम कोशिशें की हैं। क्षेत्रीय संतुलन की बात करें तो कुमाऊं से तीन और गढ़वाल से पांच मंत्री बनाए गए हैं। गढ़वाल के मैदानी क्षेत्र से ऋषिकेश से विधायक प्रेमचंद अग्रवाल को हरिद्वार के पूर्व मंत्री मदन कौशिक पर तरजीह दी गई है। जातीय संतुलन की बात करें तो डॉ, धनसिंह रावत और सतपाल महाराज को ठाकुर (राजपूत) समाज से प्रतिनिधित्व दिया गया है। सुबोध उनियाल, गणेश जोशी और सौरभ बहुगुणा ब्राह्मण समाज से आते हैं। चंदनराम दास और रेखा आर्या को कैबिनेट में दलित कोटे से मंत्री बनाया गया है। रेखा के तौर पर महिलाओं का प्रतिनिधित्व भी दिया गया है।

उत्तरांखड की जवानी के बाद अब पानी की बात चले …… टैब करें क्योंकि मामला बेहद गंभीर है

https://jansamvadonline.com/in-context/world-water-day-and-the-vanishing-national-heritage-of-hydrology/

#Uttarakhand #Satpal_Maharaj @desk #Prem_Agarwal #Ganesh_Joshi #Dhan_Singh_Ravat #Subodh_Uniyal #Rekha_Arya #Sandalan_Ram_Das #Saurabh_Bahuguna #oath_ceremony_of_uttarakhand_government