देहरादून, 12 जनवरी : आगामी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के खिलाफ पार्टी ने कड़ा रुख अपनाया है. कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय पर बीजेपी नेताओं से मिलने का आरोप लगाते हुए पार्टी ने कहा है कि “कई चेतावनियों के बावजूद उनकी भाजपा और अन्य दलों के साथ नजदीकियां बढ़ रही थी.” जिसके चलते उन्हें कांग्रेस उपाध्याय व अन्य भी सभी दायित्वों से हटा दिया है. आगामी उत्तराखंड विधानसभा के चलते प्रदेश में सियायत गर्म है. सूबे में दोनों प्रमुख दल कांग्रेस और बीजेपी में नेताओं के दलबदल का सिलसिला भी जारी है.

बीजेपी संगठन महामंत्री, चुनाव प्रभारी समेत राज्यसभा सांसद बलूनी से की थी मुलाकात !

किशोर उपाध्याय ने प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार के अलावा केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी के भी मुलाकात की थी. इससे पहले उपाध्याय बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी से मिल चुके हैं. उपाध्याय की लगातार बीजेपी के नेताओं से मुलाकात के बाद कांग्रेस काफी असहज हो गई थी.

हरीश रावत से लंबे समय ने नाराजगी

दरअसल किशोर उपाध्याय कांग्रेस नेतृत्व और हरीश रावत ने नाराज चल रहे हैं. पिछले दिनों ही उन्होंने दो बार विधानसभा चुनाव हारने के पीछे हरीश रावत की साजिश बताया था.

इधर उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर आज 13 जनवरी को दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी। इस बैठक में कांग्रेस के प्रत्याशियों के नामों पर मंथन किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि कल होने वाली बैठक में कई नामों को फाइनल भी कर दिया जाएगा। क्योंकि 21 जनवरी से उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 की नामाकंन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। वहीं 11 जनवरी को उत्तराखंड के पूर्व सीएम और चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने भी कहा था कि कांग्रेस सात दिनों के अंदर प्रत्याशियों की पहली लिस्ट फाइनल कर देंगी। कांग्रेस ने मंगलवार को स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी बैठक की थी। बीते दिनों हरीश रावत ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा था कि पार्टी ने 45 नामों पर सहमति बना ली है। हालांकि उन्होंने इन 45 नामों का जिक्र नहीं किया था। कांग्रेस में उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों के लिए 500 से अधिक दावेदारों ने आवेदन किया है।

क्यों खतरे में हैं राज्य आन्दोलनकारियों कि नौकरी जानने के लिए नीचे क्लिक करें …

https://jansamvadonline.com/uttarakhand/what-is-the-respect-of-uttarakhand-state-movement/