अल्मोड़ा 31 दिसम्बर : हड़तालों के प्रति जवाबदेही के लिए मुखर उत्तराखंड कार्मिक एकता मंच के संस्थापक अध्यक्ष रमेश चंद्र पाण्डे आज अपनी 37 साल 08 माह की राजकीय सेवा पूरी करने के बाद सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी के पद से सेवा-निवृत्त हो गये ।
यहां आडिट आफिस में सम्पन्न विदाई समारोह में वक्ताओं ने श्री पाण्डे द्वारा कार्मिक हित में समर्पित होकर किये जाते रहे संघर्षपूर्ण प्रयासों की सराहना करते हुए उनके स्वस्थ्य व दीर्घायु जीवन की कामना की ।
इस अवसर पर जिला लेखा परीक्षा अधिकारी राहुल कुमार झा ने कहा कि बतौर उत्तराखंड लेखा परीक्षा सेवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री पाण्डे जिस निर्भीकता के साथ विभागीय कार्मिको की आवाज को उठाते रहे उस पर सबको गर्व होता हैं।
उत्तराखंड कार्मिक एकता मंच के संरक्षक श्याम सिंह रावत, वरिष्ठ उपाध्यक्ष धीरेन्द्र पाठक एवं महासचिव दिगम्बर फुलोरिया ने कहा कि जवाबदेही के लिए शहीदों के सपने के रूप में आवाज दो हम एक हैं के नारे को साकार करने के लिए श्री पाण्डे द्वारा ग्वैल ज्यू के मन्दिर से रामपुर तिराहा स्थित शहीद स्थल तक निकाली गई एकता यात्रा से जो संदेश दिया वह ऐतिहासिक रहा है । कहा कि इस मुहिम को परवान चड़ायेंगे ।
श्री पाण्डे ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए नये साल की बधाई दी । कहा कि राज्य की बेहतरी के लिए जवाबदेही जरूरी है जिसके लिए संघर्ष जारी रहेगा । उन्होंने कहा कि लेखा परीक्षा संघ , एकता मंच व उत्तराखंड अधिकारी कार्मिक शिक्षक महासंघ के अध्यक्ष पद के दायित्व से मुक्त होने के लिए 2 जनवरी को एक वेबिनार का आयोजन किया गया है ।
कार्यक्रम का संचालन सेवानिवृत्त जिला लेखा परीक्षा अधिकारी बहादुर सिंह बिष्ट ने किया । कार्यक्रम में श्री पाण्डे की पत्नी श्रीमती रश्मि पाण्डे व परिवारीजनो सहित सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी मनोज बनकोटी, हेम त्रिपाठी, प्रकाश जोशी, सुशीला जोशी, प्रीति चिलवाल, भूपाल सिंह, नन्दन सिंह, कुनाल,केतन, संचिता आदि उपस्थित रहे ।