देहरादून, २८ नवम्बर , कांवली में आयोजित निःशुल्क नेत्र शिविर में सौ से अधिक लोगों ने लाभ उठाया। करीब 15 ऐसे व्यक्ति थे जिनमें मोतियाबिंद के लक्षण पाए गए। रविवार को कांग्रेस नेता व राज्य आंदोलनकारी विरेंद्र पोखरियाल की ओर से 21 कैंट विधानसभा के वार्ड 43 द्रोणपुरी में निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। एसपेक्स एरीना रुड़की के सहयोग से आयोजित इस शिविर में सौ से अधिक स्थानीय लोगों ने आंखों की जांच करवाई। 8 से लेकर 60 वर्ष तक के लोगों ने शिविर का लाभ लिया। सुबह 10 बजे से शुरू हुए शिविर में महिलाओं की संख्या अधिक रही। ऑप्टोमेट्रिस्ट अभिषेक सागर की देखरेख में सम्पन्न हुए शिविर में लोगों को चश्मे के लेंस मुफ्त में दिए गए साथ ही आईड्रॉप भी निःशुल्क बांटी गई।

जांच के दौरान करीब 15 लोगों में मोतियाबिंद की शिकायत पाई गई। शिविर संयोजक पोखरियाल ने कहा कि लोगों को उनके घर पर ही सुविधा मुहैया कराने के उद्देश्य से शिविर लगाया गया था। आने वाले दिनों में कैंट विधानसभा के अन्य इलाकों में भी शिविर लगाया जाएगा। इस मौके पर ब्लॉक अध्यक्ष मुकेश चौहान, आरिफ, रंजना, सरोजनी, बीरा, शशि बाला, मोनिका रावत, शुभम आदि बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

https://jansamvadonline.com/common-man-is-trapped-in-the-trap-of-cheating-by-telecom-companies-sanjay-kanojia-kaddu-bhai/in-context/bureau/