देहरादून , 25 नवम्बर : काँग्रेस नेता सजय कनौजिया ने टेलीकॉम कंपनियों की नीतियों को लेकर बीजेपी सरकार पर सवाल उठाए हैं । कनौजिया ने जहां एक तरफ बीएसएनएल के मुद्दे पर सरकार को घेरा, वहीं, एयरटेल और जियो जैसे टेलीकॉम कंपनियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया । उन्होंने केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए टेलीकॉम कंपनियों पर जनता को लूटने का आरोप लगाया ।

आज प्रेस क्लब सभागार में मीडिया से मुखातिब होते हुए संजय ने एक कैलेंडर जारी करते हुए बताया कि किस तरह टेलीकॉम कंपनियों ने साल के 12 महीनों को 13 महीने में तब्दील कर दिया जनता को ठग रही है । टेलिकॉम कंपनियों ने किस तरह एक झटके में प्रीपेड प्लान 20% से 25 % तक महंगे कर दिए है । बिलिंग साइकिल 30 से घटाकर 28 और 24 दिन तक कर दी गई है। जबकि कनेक्टिविटी और स्पीड का बेहद बुरा हाल है। चिंता की बात तो यह है कि कोविड-काल में जहाँ लोगों की आमदनी कम हो गई वहीँ दूसरी तरफ सरकार ऑनलाइन माध्यम से सारे काम करने पर जोर दे रही है और सबसे जरुरी चीज, बच्चों की शिक्षा जो कि आज पूरी तरह से डाटा पर निर्भर हो चुकी है ऐसे में टेलीकॉम कंपनियों की ये जालसाजी खुले जनता की जेब पर डाका है ।


उन्होंने आगामी एक दिसंबर से राजपुर विधानसभा के 5 स्थानों पर आम जनता के हितों को देखते हुए फ्री वाई-फाई सेवा मुहैया कराने का ऐलान करते हुए टेलीकॉम कंपनियों की बढ़ती मनमानी के खिलाफ संघर्ष का बिगुल फूंकने का निर्णय भी लिया । वहीं पंकज छेत्री ने फ्री वाईफाई डिवाइस को पूरी तरह से सुरक्षित बताया ।

https://jansamvadonline.com/ukds-movement-against-ppp-mode-continues-for-the-second-day/uttarakhand/bureau/