देहरादून, 20 दिसम्बर : उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने आज प्रदेश कार्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि उक्रांद महिलाओं के अधिकारों एवं उनको रोजगार मुहैया कराने,पुरानी पेंशन लागू करने,समस्त सरकारी विभागों के सविंदा कर्मियों को नियमित करने, बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध करने के लिए कटिबद्ध है । ऐरी ने कहा कि उत्तराखंड सरकार के मुखिया परिसंपतियों के बटवारा को लेकर ढोंग कर रहे है, इनकी मंसा साफ नहीं है। अब जब चुनाव आ रहा है तो भाजपा परिसम्पतियों को लेकर जनता को बरगालने का काम कर रही है। उ.प्र. के मुखिया के साथ हल निकलने के लिए कमेठी बनाकर सयुक्त सर्वे करना उत्तराखंड के जनता के साथ धोखा है। क़ृषि क़ानून को लेकर ऐरी ने कहा कि साल 2022 में पंजाब, उ.प्र. व उत्तराखंड में विधान सभा के चुनाव होने हैं,जहाँ किसान आन्दोलन का व्यापक असर रह है। अब तक चले इस आन्दोलन में 700 से ज्यादा किसानों की शहादतें हो चुकी हैं और जब भाजपा को वहां अपनी हार साफ नजर आने लगी तब जाकर उन्होंने इस काले कानून को वापस लिया है। क़ृषि क़ानूनों कि वापसी वास्तव में किसानों की जीत है।


ऐरी ने बताया कि गैरसैण मे होने वाले आगामी विधानसभा सत्र के पहले व दूसरे दिन वह खुद उपवास करेंगे और उक्रांद सभी जनपदों के जिला मुख्यालयों में राज्य से जुड़े मुद्दों व विभिन्न मांगो को लेकर उपवास रखेगा। आज उन्होंने केंद्रीय महामंत्री सुनील ध्यानी को सदस्य अभियान का प्रभारी नियुक्त किया। सदस्यता अभियान को तेज करते हुए उन्होंने आज जनपद टिहरी, बागेश्वर, पिथौरागढ़,चम्पावत व डीडीहाट के प्रत्येक बूथ के लिए देहरादून महानगर अध्यक्ष दीपक रावत, परवादून के अध्यक्ष संजय डोभाल, पछवादून के जिलाध्यक्ष गणेश काला को सदस्यता बुक सौपी।

ऐरी ने कहा कि सभी जनपदों के प्रभारी 5 दिसम्बर 2021 तक प्रत्याशियों की विधानसभा वार सूची बनाकर दल के संसदीय बोर्ड को भेजेंगे। जिसके बाद दल द्वारा प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी की जायेगी। आज की प्रेस वार्ता मे बी.डी.रतूड़ी,चंद्रशेखर कापड़ी, ललित बिष्ट,सुनील ध्यानी, जय प्रकाश उपाध्याय, शांति भट्ट, हेम पंत, राजेंद्र बिष्ट आदि उपस्थित थे।

आखिर क्यों हुआ चुनाव का बहिष्कार जानने के लिए नीचे क्लिक करें … डोईवाला विधानसभा

https://jansamvadonline.com/no-road-no-vote/in-context/jankranti/