उत्तराखंड एसटीएफ का खुलासा

देहरादून। उत्तराखंड एसटीएफ ने एक बड़ा खुलासा किया है। पौड़ी जेल में बंद कुख्यात नरेंद्र बाल्मीकि को हरिद्वार की रहने वाली एक नविवाहिता की हत्या की सुपारी मिली थी। यह मामला ऑनर किलिंग से जुड़ा था क्योंकि, युवती ने परिजनों की मर्जी के खिलाफ जाकर अंतरजातीय विवाह किया था। जांच में पता चल कि बाल्मीकि गैंग को नवविवाहिता की हत्या के लिए 10 लाख रुपये की सुपारी दी गई थी।
उत्तराखंड एसटीएफ ने इस मामले में तत्परता दिखाते हुए पौड़ी जेल से संचालित होने वाले नरेंद्र बाल्मीकि के तीन कुख्यात शूटरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। हालांकि, अभी भी इस गैंग का मुख्य बदमाश पंकज सहित कुछ सदस्य फरार चल रहे हैं। जिनकी गिरफ्तारी होनी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। वहीं, नरेंद्र बाल्मीकि गैंग का मुख्य सदस्य पंकज ही अपने गिरोह के शूटर्स को आधुनिक हथियार उपलब्ध कराता है। ऐसे में इस केस का मुकदमा देहरादून के थाना क्लेमेंट टाउन में दर्ज कर पुलिस फरार पकंज सहित अन्य अपराधियों की तलाश में जुटी हुई है।

मुख्य शूटर्स पंकज पुलिस गिरफ्त से दूर :- हरिद्वार जनपद से जुड़ा ऑनर किलिंग का यह केस अपने आप में इसलिए गंभीर बनता जा रहा है, क्योंकि इसका ताल्लुक पौड़ी जेल में बंद कुख्यात नरेंद्र बाल्मीकि गैंग से है। वहीं, इस गैंग का मुख्य सदस्य पकंज फरार चल रहा है। पंकज ही गैंग के शूटर्स को हथियार मुहैया कराता है। इसलिए उसकी गिरफ्तारी होनी बेहद महत्वपूर्ण है।

हो सकती थी बड़ी घटना :- उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स ने बीते रविवार को बाल्मीकि गैंग के तीन शूटर्स को देहरादून के आशारोड़ी इलाके से हथियार सहित गिरफ्तार किया था। जो हरिद्वार में नवविवाहिता सहित दो लोगों की हत्या करने के फिराक में थे। हालांकि, समय रहते एसटीएफ की तत्परता ने बड़ी घटना को होने से रोक दिया।

परिवार के डर से छिपकर रह रही थी नवविवाहिता :- एसटीएफ अजय सिंह के मुताबिक, हरिद्वार में नवविवाहिता महिला के लिए पौड़ी जेल में बंद कुख्यात नरेंद्र बाल्मीकि को 10 लाख की सुपारी ऑनर किलिंग के द्वारा दी गई थी। अब तक की जांच में यह बात सामने आई है कि जिस महिला की सुपारी बाल्मीकि गैंग ने ली थी। वह महिला हरिद्वार की रहने वाली है और उसने कुछ समय पहले अंतरजातीय विवाह किया था। विवाह करने के बाद से महिला पति के साथ कहीं छिप कर रह रही है।अजय सिंह के मुताबिक, महत्वपूर्ण इनपुट के साथ अब इस मामले में आगे की कार्रवाई थाना क्लेमेंट टाउन पुलिस द्वारा की जा रही है। इस गैंग का शूटर पंकज के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। उम्मीद है कि क्लेमेंट टाउन पुलिस जल्द पंकज को गिरफ्तार कर लेगी।