देहरादून। 5 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का केदारनाथ दौरा प्रस्तावित है। जिसे देखते हुए  शासन प्रशासन के साथ-साथ  देवस्थानम बोर्ड ने भी अपने स्तर से तैयारियां शुरू कर दी है। देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी डॉ. हरीश गौड़ ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी के केदारनाथ धाम दर्शन के संभावित कार्यक्रम को देखते हुए देवस्थानम बोर्ड भी अपने स्तर से तैयारियों में जुट गया है। मंदिर के सौंदर्यीकरण, साज-सज्जा, दर्शन व्यवस्था आदि व्यवस्थाओं पर कार्य किया जा रहा है।

नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर आयुक्त गढ़वाल एवं देवस्थानम बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविनाथ रमन ने जिला प्रशासन एवं देवस्थानम बोर्ड को व्यवस्थाओं को मुकम्मल कराने के लिए निर्देशित किया है। साथ ही देवस्थानम बोर्ड के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीडी सिंह को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है। केदारनाथ में सरकारी तंत्र सक्रिय हो गया है। डीएम मनुज गोयल कई दौर की बैठकें कर चुके हैं। उपजिलाधिकारी जितेंद्र वर्मा ने बताया कि सभी विभागों और सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देशित किया गया है। वर्तमान समय मे चारों धामों में यात्रा निरंतर चल रही है। चारधाम के तापमान में कमी आई है। जिसके चलते धामों में ठंड बढ़ गई है। केदारनाथ के मुख्य मार्गों सहित हेलीपैड से बर्फ हटा दी गई है। जिसे यात्रा पर आने वाले यात्रियों को किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े। हालांकि, मौसम में आए बदलाव से तीर्थयात्री भी काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। बदरीनाथ धाम सहित चारों धामों के लिए सड़क मार्ग सुचारू रूप से चल रहा है। जिससे बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री में यात्रा जारी है. मौसम सामान्य है। केदारनाथ धाम के लिए हेलीकॉप्टर सामान्य रूप से चल रही है। इसके साथ ही ऋषिकेश चारधाम बस टर्मिनल एवं हरिद्वार बस अड्डे से तीर्थयात्री चारधाम यात्रा के लिए रवाना हो रहे हैं।

https://jansamvadonline.com/mlas-who-went-from-congress-to-bjp-can-return-to-the-party-only-after-apologizing-harish-rawat/poltics/bureau/