रुद्रप्रयाग, बड़मा पट्टी के थाती-दिग्धार में सैनिक स्कूल का निर्माण कराने व पूर्व में किए गए कार्य में हुए घोटाले की जांच की मांग को लेकर उत्तराखंड क्रांतिदल के जिला प्रवक्ता मोहित डिमरी ने एक दिन का उपवास रखा। उन्होंने कहा कि पार्टी क्षेत्रीय जनता के साथ मिलकर सैनिक स्कूल निर्माण के लिए जनांदोलन करेगी।


थाती-दिग्धार में उपवास पर बैठे उक्रांद नेता डिमरी ने कहा कि सैनिक स्कूल के नाम पर भाजपा सरकार जनता को गुमराह कर रही है। एक तरफ इस वर्ष फरवरी में तत्कालीन सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सैनिक स्कूल निर्माण का शिलान्यास किया। वहीं, केंद्र सरकार बजट देने से इनकार कर रही है, जिससे जनता अपने को ठगा सा महसूस कर रही है। कहा कि क्षेत्रीय जनता ने सैनिक स्कूल निर्माण के लिए 1000 नाली से अधिक भूमि निशुल्क उपलब्ध कराई थी। लेकिन सैनिक स्कूल निर्माण के नाम पर जहां कांग्रेस काल में करोड़ों का घोटाला किया गया। वहीं, भाजपा ने सिर्फ कोरे आश्वासन देकर जनता की भावनाओं से खेलने का काम किया है। इस मौके पर सैनिक स्कूल संघर्ष समिति के अध्यक्ष कालीचरण ने कहा कि सैनिक स्कूल निर्माण क्षेत्रीय जनता की एकसूत्री मांग है। इस मौके पर पृथ्वीपाल रावत, बलवीर चौधरी, भगत चौहान, कमल रावत, गोपाल बर्त्वाल, मंगत खत्री, बीएस रावत, गुमान सिंह आदि मौजूद थे।

https://jansamvadonline.com/united-sangharsh-morcha-demonstrated-for-demanding-implementation-of-strong-land-laws/uttarakhand/jankranti/
सशक्त भू-कानून लागू करवाने की मांग को लेकर संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने किया प्रदर्शन