देहरादून। एचपी ने आज भारत में अपने नए क्रोमबुक लैपटॉप के उपलब्ध होने की घोषणा की जो एएमडी प्रोसेसर वाला एचपी का पहला क्रोमबुक है। नया नोटबुक एचपी क्रोमबुक गुणा 360 14ए 4 से 15 साल उम्र के छात्रों की जरूरतों को पूरा करता है, ताकि वे कनेक्टेड रहें, प्रोत्साहित रहें और रचनात्मक बने रहें, भले ही वे घर पर रहें या क्लासरुम में।
महामारी के इस दौर में सामने आई “नई सामान्य परिस्थिति” में पीसी पढ़ाई के लिए जरूरी प्लेटफॉर्म के तौर पर उभरा है। जेनरेशन वाई और जेनरेशन जेड के माता-पिता अपने बच्चों की पढ़ाई के लिए ऐसे शक्तिशाली टूल्स चाहते हैं जो उनकी प्रगति को बनाए रखने में मदद करें- शुरुआती स्कूलिंग से लेकर हाईस्कूल में उनके बढ़ने और बनने के वर्षों तक।    
केतन पटेल, एमडी, एचपी इंडिया मार्केट ने कहा, “महामारी के दौरान पढ़ाई-लिखाई का इकोसिस्टम बड़े पैमाने पर बदल गया है। इसलिए, यह बेहद महत्वपूर्ण है कि हम छात्रों को डिजिटल माध्यमों से होने वाली पढ़ाई-लिखाई तक आसान पहुंच और सही टैक्नोलॉजी उपलब्ध कराएं, ताकि उनकी पढ़ाई कभी न रुके। एचपी क्रोमबुक गुणा360 14ए के साथ हम छात्रों के प्रति अपने प्रयासों को केंद्रित कर रहे हैं। हम सभी के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पहुंचाने के लिए गतिशील, दिलचस्प और समावेशी लर्निंग इकोसिस्टम बनाने के प्रति प्रतिबद्ध रहेंगे।”
एचपी क्रोमबुक गुणा 360 14ए में इस्तेमाल किए गए विविधता से भरपूर हिंज डिजाइन और 81 फीसदी स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो के साथ इसका 14 इंच का एचडी डिस्प्ले इसे पढ़ाई-लिखाई और रचनात्मक चीजों के लिहाज से छात्रों के लिए उपयुक्त विकल्प बनाता है। इसकी डिजाइन ब्राउजिंग के अच्छे अनुभव और बेहतर उत्पादकता उपलब्ध कराने के लिए दिलचस्प तरीके से कॉन्टेंट के इस्तेमाल को बढ़ावा देती है।