देहरादून, 9 अक्तूबर : स्वदेशी जागरण मंच के एक प्रतिनिधि मंडल ने विभिन्न विषयों के संबंध में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुख्यमंत्री आवास में मुलाकात करी। इस अवसर पर स्वदेशी जागरण मंच के प्रांत संघर्ष वाहिनी प्रमुख प्रवीण पुरोहित ने उनसे कहा गाय पालन कर रहे लोगों को राहत देने का निर्णय शासन में अभी भी लंबित है । इस विषय में जल संस्थान से एक प्रस्ताव बनकर शासन को भी भेजा जा चुका है। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो सरकार स्वरोजगार बढ़ाने के लिए विभिन्न योजनाओं में सब्सिडी दे रही हैं वहीं दूसरी तरफ गाय पालन कर रहे लोगों को जल संस्थान द्वारा व्यवसायिक बिल भेजा जा रहा है। कोटद्वार सहित उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों से इसकी शिकायत लगतार आ रही है जिस पर उन्होंने मु.मंत्री से आग्रह किया कि जनहित में इन बिलों को तुरंत व्यवसायिक की जगह घरेलू किया जाये, साथ ही कोटद्वार के खूनीबड भाभर में भविष्य में पानी संकट न हो इसके लिए खूनीबड इलाके में बड़ा ट्यूबवैल की स्वीकृति देने के साथ पानी की पाइप लाइन स्वीकृति के लिए अनुरोध किया।

इस अवसर पर प्रवीण पुरोहित ने बताया कि इस सन्दर्भ में तत्कालीन मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मिल कर उन को ज्ञापन भी सौपा था, जिस पर उन्होंने समस्त विषयों पर विस्तार से चर्चा कर संबंधित विभागों को निर्देश भी पारित किये थे, जिसमे कण्व आश्रम के सौन्दर्यीकरण, क्षतिग्रस्त संपर्क मार्ग ,घाट निर्माण,सिंचाई नहर के कार्य, गंगा किनारे घाटों का सौन्दर्यीकरण, सुरक्षा दीवार बनाने के साथ ही लघु उद्योग को बढ़ावा देने के लिये सब्सिडी, डिग्री कॉलेज में खेल मैदान से लगी वन भूमि का हस्तांतरण, कीटनाशकों के सरकारी टेंडर में उत्तराखंड की कंपनी को प्रतिभाग करने का मौका देने का निवेदन भी किया , जिस पर मुख्यमंत्री जी ने सभी विषयों पर संज्ञान लेते हुए मुख्य सचिव को समाधान करने को लिखा । इस पर प्रतिनिधि मंडल ने उनका आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर प्रांत-प्रचार प्रमुख आशीष रावत ने कोटद्वार में एक बड़े खेल मैदान की कमी होने की बात कहते हुए मुख्यमंत्री 24 अक्टूबर नवम्बर से शुरू हो रहे स्वदेशी मेले के उद्घाटन करने का निमंत्रण भी दिया । अंत में सुरेंद्र जी ने संगठन के संबंध में चर्चा करी तथा नरेंद्र रावत और मेहरबान सिंह रावत ने जल जीवन मिशन में आ रही दिक्कतों से मुख्यमंत्री को अवगत करते हुए सुरक्षा दीवार का निर्माण करने की मांग की ।

प्रतिनिधिमंडल में प्रवीण पुरोहित , आशीष रावत, सुरेंद्र सिंह, मेहरबान सिंह रावत,कृष्ण सिंह नेगी,आधार, दीपक गैरोला, प्रिंस यादव आदि शामिल थे।