देहरादून सहस्त्रधारा पर हो रहे अतिक्रमण पर हाईकोर्ट ने जताई नाराज़गी, कोर्ट ने दोबारा सर्वे कर विस्तृत रिपोर्ट पेश करने को कहा


नैनीताल, उत्तराखंड हाईकोर्ट ने देहरादून के सहस्त्रधारा क्षेत्र में नदी पर हो रहे अतिक्रमण को दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुई। जिसमे जिलाधिकारी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में पेश हुए उन्होंने कोर्ट को अवगत कराया है। उनके द्वारा सर्वे कर नदी भूमि को बचाने की कोशिशें की जा रही है। जिसपर कोर्ट ने नाराजगी व्यक्त करते हुए मसूरी देहरादून प्राधिकरण और जिलाधिकारी देहरादून से दोबारा सर्वे कर फोटोग्राफ सहित 23 सितम्बर तक विस्तृत रिपोर्ट पेश करने को कहा है। मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट ने 23 सितम्बर की तिथि नियत की है ।


आपको बता दे देहरादून निवासी अजय नारायण शर्मा द्वारा जनहित याचिका दाख़िल कर कहा है कि देहरादून के सहस्त्रधारा क्षेत्र के डांडा लख़ौंड में, पामवाला की राउ नदी भूमि पर अवैध अतिक्रमण किया जा रहा है। इस मामले में अपने पूर्व आदेश 10 मार्च 2021 को कोर्ट ने मसूरी देहरादून विकाश प्राधिकरण से ऐसे अवैध अतिक्रमण को चिह्नित करने के लिए कहा था, जिसको चिह्नित कर, एमडीडीए द्वारा अतिक्रमण कार्यों को नोटिस भी दिए गए थे।