कांग्रेस के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि यदि उत्तराखंड राज्य में शीघ्र ही सशक्त भू-कानून नहीं बना तो आने वाली पीढ़ियों के लिए 1 इंच भी जमीन नहीं बचेगी,फिर नये राज्य का औचित्य,मूल निवास आदि सारी बातें करना बेमानी हो जायेगी।गोदियाल ने सशक्त भू-कानून की जोरदार वकालत की।


देहरादून , प्रदेश अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए गणेश गोदियाल ने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में सत्ता पक्ष के कई फैसलों पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि सत्ता में बैठी भाजपा सरकार ने राज्य में लागू भू-कानून में ऐसे छेद कर दिये हैं कि आने वाली नस्लों के लिए 1 इंच जमीन भी नहीं बचेगी।


राजपुर रोड स्थित एक होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में कांग्रेस अध्यक्ष गोदियाल ने कहा कि राज्य में लागू कानून में पहले भी सुधार के नाम पर ऊंच-नीच हुई है लेकिन वर्तमान भाजपा सरकार ने जो संशोधन किए हैं वह राज्य हित में नहीं है।


उन्होंने कहा कि पहले तो कांग्रेस सत्ता में बैठी सरकार से में सुधार की मांग करेगी अगर वह ऐसा नहीं करती है तो कांग्रेस सत्ता में आने पर राज्य में बेहतर और सशक्त भू कानून लेकर आएगी।उन्होंने कहा कि वो कानून में राज्य में निवास के नाम पर किए गए बदलाव के बाद इतना इन्वेस्ट भी नहीं आया जितना इन्वेस्टर्स समिट पर खर्च किया गया था।ये सीधे सीधे जनता के पैसों की लूट है,उन्होंने कहा कि पहाड़ों में उद्योग लगने चाहिए लेकिन उसके मानक तय होने चाहिए। सरकार ने खुद जमीन खरीद कर दी। उसने व्यवस्था होगी जिस उद्योग के लिए जमीन ली गई है यदि वह उद्योग नहीं लगता है तो जमीन सशर्त वापस ले ली जाएगी।


पत्रकार वार्ता में पार्टी के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव सह प्रभारी राजेश धर्माणि, दीपिका पांडे, प्रकाश जोशी, मनोज रावत, ममता राकेश, किशोर उपाध्याय, करण मेहरा, प्रदीप टम्टा, आरेंद्र शर्मा, भुवन कापड़ी,लाल चंद शर्मा, गरिमा दासौनी, राजीव महर्षि, सूर्यकांत,धस्माना,तिलकराज आदि मौजूद थे।