हल्द्वानी, देश में लगातार साइबर क्राइम और हनी ट्रैप के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसा ही मामला हल्द्वानी में सामने आया है। यहां साइबर ठगों ने कांग्रेस युवा मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता को हनी ट्रैप का शिकार बनाया है। अब कांग्रेस नेता ने पूरे मामले में कांग्रेस नेताओं के साथ एसपी सिटी को ज्ञापन देकर जांच की मांग की है। कांग्रेस प्रवक्ता का कहना है कि हनी ट्रैप के माध्यम से उसका फोटो व वीडियो एडिट कर 50 हजार रुपये की डिमांड की गई है।

हल्द्वानी के रहने वाले कांग्रेस युवा मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता हरीश रावत ने एसपी सिटी से मुलाकात कर बताया कि कुछ दिन पहले उनके मोबाइल पर व्हाट्सएप कॉल आई। इस दौरान एक महिला आपत्तिजनक स्थिति में थी। जिसके बाद उन्होंने तुरंत व्हाट्सएप कॉल काट दिया। थोड़ी देर बाद उनके व्हाट्सएप पर उनका एक अश्लील फोटो एडिट कर भेजा गया। बाद में उनसे 50 हजार की डिमांड की गई। नहीं देने पर फोटो सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी दी गई। कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया उन्हें बार-बार वीडियो कॉल कर रकम की डिमांड की जा रही है।


पूरे मामले में एसपी सिटी जगदीश चंद्र का कहना है कि साइबर क्राइम के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कांग्रेस नेता की तहरीर को साइबर सेल को भेजा गया है। पूरे मामले की जांच साइबर सेल द्वारा की जाएगी। जांच के बाद मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।