देहरादून। नियमों को ताक और मनमानी करते हुए उत्तराखंड में श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय से संबद्ध हरिद्वार और देहरादून जिले के 14 प्राइवेट कॉलेजों ने तय 700 से ज्यादा सीटों पर छात्रों को प्रवेश दे दिया और उसके बाद अवैध रूप से परीक्षा भी करवा दी। पहलेअधिक सीटों पर एडमिशन किए उसके बाद अवैध तरीके से छात्र-छात्राओं की परीक्षा भी करवा दी। मामले ने तूल पकड़ तो मामला उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत के संज्ञान में आ गया। बहरहाल छात्रों के परिणाम रोक कर अब निजी कॉलेजों पर कार्रवाई की बात कही जा रही है


श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय ने उससे संबद्ध देहरादून और हरिद्वार जिले के प्राइवेट कॉलेजों के लिए बीए प्रथम वर्ष, बीएससी और बीकॉम प्रथम वर्ष की सीटें स्वीकृत की गई थी। नियमानुसार तय सीटों पर ही छात्र-छात्राओं के एडमिशन होने थे, लेकिन आरोप है कि इन कॉलेजों एवं विश्वविद्यालय के कुछ लोगों की मिलीभगत से निजी महाविद्यालयों में न सिर्फ तय से अधिक सीटों पर एडमिशन कर दिए गए बल्कि पिछले साल अगस्त से सितंबर तक इन छात्र-छात्राओं की परीक्षा भी करा दी गई।


मामला विश्वविद्यालय के संज्ञान में आने पर विश्वविद्यालय की ओर से अब इन छात्र-छात्राओं का रिजल्ट रोक दिया गया है। कुलपति डा.पीपी ध्यानी ने कहा कि यह सब नियम के विरुद्ध हुआ है। जिसको लेकर जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी और कॉलेजों की सम्बन्धता भी समाप्त की जाएगी।

श्रीदेव_सुमन_विश्वविद्यालय #Srideva_Suman_University