देहरादून, आज दिनांक 23/06/2021 को उत्तराखंड बेरोजगार संघ के पदाधिकारी लंबित पड़ी परीक्षाओं के कैलेंडर जारी करने, पटवारी लेखपाल में आयु सीमा बढ़ाने, लंबाई घटाने तथा आबकारी, प्रवर्तन, पशुधन प्रसार अधिकारी तथा हाइकोर्ट क्लर्क में चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति की माँग को लेकर अधीनस्थ चयन आयोग पहुंचकर सचिव सन्तोष बडोनी को ज्ञापन दिया ।

उत्तराखंड बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार का कहना है कि प्रदेश के हजारों छात्र इस प्रतीक्षा में है कि उनके द्वारा लंबे समय से भरे गए फार्म की परीक्षाएं नही हो पाई है । जिस कारण आयोग से प्रदेश के हजारों अभ्यर्थियों की अपेक्षा है की जल्द ही वीपीओ, वीपीडिओ कनिष्ठ सहायक एव एल टी आदि भर्ती परीक्षाओं के कैलेंडर जारी किए जाए । प्रवक्ता लुशुन टोडरिया ने कहा लेखपाल और पटवारी में पूर्व की नियमावली लागू कर पूर्व की भाँति लंबाई रखी जाए और कोविड काल के दो वर्षों को दृष्टिगत रहते हुए कम से कम दो वर्ष आयु सीमा बढ़ाई जाए ।

वीरेश चौधरी ने कहा कई माह बीत जाने के बाद भी आबकारी सिपाही,प्रवतन सिपाही पशुधन प्रसार अधिकरी व हाई कोर्ट क्लर्क में चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्तियां नही दी जा रही है । जल्द ही इन सभी चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जाए और सभी मांगों पर जल्द से जल्द कार्यवाही हो वरना उत्तराखंड बेरोजगार संघ आंदोलन के लिए बाध्य होगा वही आयोग के सचिव सन्तोष बडोनी ने कहा है की जल्द ही पटवारी और लेखपाल की नियमावली को लेकर आयोग द्वारा कार्मिक विभाग को पत्र प्रेषित किया जाएगा । वहीं लंबित पड़ी परीक्षाओं के कैलेंडर भी जल्द जारी किए जाएंगे । एलटी भर्ती को अगस्त के शुरुआती सप्ताह में सम्पन्न कराया जाएगा और वीडियो और वीपीडिओ एव कनिष्ठ सहायक की परीक्षाएं बरसात के बाद सितंबर अक्टूबर में करवाई जाएगी वही नियुक्ति को लेकर आयोग युद्ध स्तर पर कारवाई कर रहा है और जल्द ही विभिन्न विभागों में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जाएगी वही पुलिस भर्ती के संबंध में उनका कहना है कि अभी तक पुलिस भर्ती के सम्बंध में आयोग को कोई अध्याचन प्राप्त नही हुआ है।

ज्ञापन देने में लुशुन टोडरिया,वीरेश चौधरी,मनीष,मुस्तिकीम चौधरी आदि मौजूद रहे ।