स्नेह डेब्यू टेस्ट में 50 रन से अधिक बनाने वाली और चार विकेट लेने वाली, पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं। ये कारनामा करने वाली वो दुनिया की चौथी महिला क्रिकेटर हैं।

देहरादून, वार्ड-1 राजपुर रोड मसूरी विधानसभा के अंतर्गत सिनौला गाँव निवासी, पूर्व प्रधान स्व० भगवान सिंह राणा की पुत्री, #उत्तराखंड की बेटी, भारत की आल राउंडर, #स्नेह राणा ने डेब्यू टेस्ट में कारनामा करके राष्ट्र को गौरवान्वित किया हैं।

स्नेह राणा 154 गेंदों पर 13 चौके (नाबाद 80) और तानिया भाटिया 88 गेंदों पर छह चौके (नाबाद 44) के बीच नौवें विकेट के लिए हुई 99 रनों की अविजित साझेदारी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने काउंटी क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन शनिवार को मैच को ड्रॉ करा दिया. इंग्लैंड ने दूसरे दिन नौ विकेट पर 396 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की थी, जबकि भारत की पहली पारी आज पहले सत्र में 231 रनों पर सिमट गई और इससे इंग्लैंड को 165 रनों की बड़ी बढ़त हासिल हुई, जिसके बाद उसने भारत को फोलोऑन खेलने पर मजबूर कर दिया. लेकिन भारतीय टीम ने फोलोऑन उतारने के बाद अच्छी खासी बढ़त भी ले ली और फिर मैच को ड्रॉ भी करा दिया. राणा ने पहली पारी में 39.2 ओवरों में इंग्लैंड के 4 महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाए .

 संचिप्त स्कोर

#ENGLAND WOMEN 1ST INN 396/9

#SNEH RANA
O         M      R        W
39.2     4      131      4

 

#INDIA WOMEN 1ST INN – 231/10

                         2ND INN –  344/8

SNEH RANA not out
R         B      4       S
80     154   13   51.94

#TANIYA BHATIA not out
R       B      4      S
44    88     6     50

देवभूमि की बेटी “#स्नेह” पर सम्पूर्ण भारत को गर्व हैं। आपको अग्रिम उन्नति, प्रगति एवं उज्जवल भविष्य की असीमित बधाई एवं अनन्त शुभकामनाये।

 

भाजपा को फिर बदलना पड़ेगा उत्तराखंड में सीएम का चेहरा : नवप्रभात

#स्नेह राणा #तानिया भाटिया #भारतीय महिला क्रिकेट टीम #काउंटी क्रिकेट ग्राउंड #इंग्लैंड टेस्ट मुकाबले मैच# ड्रॉ

#Sneh Rana #Tania Bhatia #Indian Women’s Cricket Team #County Cricket Ground #England Test Match Match#Draw