शराब तस्करों के विरूद्ध बड़ी कार्यवाही, 160 पेटी अवैध शराब बरामद

नई टिहरी,  टिहरी गढवाल में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट जनपद टिहरी गढवाल के निर्देशन में टिहरी पुलिस द्वारा लगातार नशे के तस्करों के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है । जिसके लिए समस्त थाना स्तर पर थाना प्रभारियों के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया है। इस सम्बन्ध में नशे के विरूद्ध थाना घनसाली टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक, टिहरी गढवाल एवं क्षेत्राधिकारी सदर के निकट पर्यवेक्षण में करीब 16 लाख कीमत की 160 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब को वाहन संख्या UA-10-4857 पिक-अप से परिवहन करते बरामद किया है । कल 15 जून को थाना घनसाली पुलिस टीम जिस समय देखरेख शान्ति व्यवस्था, रोकथाम अवैध शराब, पतारसी, सुरागरसी में थाना क्षेत्रान्तर्गत गश्त पर थी तो मुखबिर द्वारा टीम को एक पिक-अप में अवैध शराब भरी होने की सूचना दी गयी।
जिस पर टीम द्वारा उच्चाधिकारीगणों के निर्देशन में त्वरित कार्यवाही करते हुए उक्त पिक-अप का पीछा किया और स्थान लाटा रोड इण्टर कॉलेज के पास रूकवाया तो वाहन से तीन व्यक्ति कूदकर भाग गये। तिरपाल से ढकी उक्त पिक-अप को चैक किया तो उसमें 160 पेटी सोल्मेट मार्का अवैध अंग्रेजी शराब भरी थी । पिक-अप के केबिन को चैक किया गया तो उसमें राकेश सिह पुत्र विक्रम सिह निवासी मकान न0 27 ग्राम सौड उप्पू कोतवाली नई टिहरी का लाइसेंस व एक सैमसंग कम्पनी का मोबाइल फोन बरामद हुआ ।
इसके पश्चात पुलिस टीम द्वारा मौके पर फरार अभियुक्तो की आस-पास तलाश करने के पश्चात, बरामद शराब व वाहन को कब्जे में लेते हुए थाना घनसाली पर लाया गया एवं अभियुक्त राकेश तथा अन्य के विरूद्ध आबकारी अधिनियम में अभियोग पंजीकृत किया गया । अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम द्वारा दबिश लगातार जारी है।

इससे पूर्व भी टिहरी गढवाल में एसएसपी के निर्देशन में व्यापक रुप से नशे / ड्रग्स के विरुद्ध अभियान के तहत कार्यवाही लगातार जारी है जिसके अन्तर्गत विगत 06 माह में वर्तमान तक NDPS ACT में 25 अभियोगों में कुल 26 अभियुक्त गिरफ्तार कर लगभग 11 किलो 700 ग्राम चरस, 95. 95 ग्राम स्मैक, 46 किलो से अधिक डोडा-पोस्त तथा 84 अभियोग में 88 अभियुक्तों के विरूद्ध आबकारी अधिनियम में अभियोग दर्ज किये गये हैं, जिसमें कुल 4852 बोतल अवैध अंग्रेजी शराब, 480 बीयर की बोतल व 98 लीटर कच्ची शराब बरामद की जा चकी है। इसके अतिरिक्त 0.92 हेक्टेयर अफीम की अवैध खेती को भी नष्ट किया जा चुका है जिसमे कुल 41 अभियुक्तों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया है ।

 

उठते सवालों से शुरू हुई कुनबे में तकरार