कोरोना के चलते उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी और उत्तराखंड सचिवालय में समीक्षा अधिकारी के पद पर कार्यरत रहे संदीप चमोला (46 वर्ष) का आज शाम 5 बजे निधन हो गया। संदीप चमोला मुख्यमंत्री कार्यालय में समीक्षा अधिकारी के पद पर तैनात थे उन्हें 3 दिन पहले ही एम्स में भर्ती कराया गया था जहां उनका आज निधन हो गया।

विगत माह वह अपनी माँ की तबियत ख़राब होने के कारण गोपेश्वर गए थे किंतु भरसक प्रयास के बाद भी वह उनको न बचा पाए और 22 अप्रैल को उनका देहावसान हो गया था जिनकी तेहरवीं आदि के चलते वह गोपेश्वर ही रह रहे थे। वहीं से वह व उनका छोटा भाई कोरोना की चपेट में आ गए। उसके पश्चात दोनों भाईयों को स्थानीय चिकित्सालय में भर्ती होना पड़ा। कुछ समय बाद छोटा भाई तो रिकवर हो कर डिस्चार्ज हो गया किंतु संदीप की हालत लगातार बिगड़ती गई जिस कारण 3 दिन पूर्व उन्हें ऋषिकेश के एम्स में लाना पड़ा। वहाँ पहुँचने के बाद प्रारंभिक जांच में ही उनके फेफड़े 95% संक्रमित पाये गए जिसके चलते भरसक प्रयास के बाद भी उन्हें नहीं बचाया जा सका।

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों ने किया शोक प्रकट

स्थानीय लोगों में फूटा आक्रोश

 

 

उनके निधन का समाचार मिलते ही सचिवालय कर्मियों में शोक की लहर दौड़ पड़ी । सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी ने कहा कि पहले तो उन्हें इस खबर पर यकीन ही नहीं हुआ मगर सत्य तो अटल है । इस ख़बर के बाद से ही हम सभी बहुत दुःखी है यह संघ लिए अपूरणीय क्षति है। परिजनों परिजनों दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और उनके परिजनों को इस असीम दुःख को सहन करने की शक्ति दें। सचिवालय संघ अपने साथी के इस असामयिक निधन से अत्यंत दुखी है.

 

 

 

 

 

सीएम वात्सल्य योजना सिर्फ छलावा : “आप”