टिहरी जिले की पुलिस ने चंबा के पास दो तस्करों को 110 ग्राम चरस के साथ पकड़ा है। गिरफ्तार तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। जिले में अवैध शराब के खिलाफ भी अभियान तेज किया गया है, इसके फलस्वरूप चार मुकदमे दर्ज किए गए हैं। नशाखोरी रोकने और तस्करी रोकने के लिए एसओजी जवानों को भी निर्देशित किया गया है। बता दें 18 दिसम्बर को आईपीएस तृप्ति भट्ट ने टिहरी एसएसपी का कार्यभार संभाला है।

महिलाओ की सुरक्षा, सहायता तथा जागरूकता के अलावा अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने को लेकर उनका विशेष प्रयास रहेंगे। उनके कार्यभार सँभालने के बाद से जिले में नशाखोरी रोकने के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है। तस्करों की लगातार गिरफ्तारी से एक्शन नजर आ रहा है। एसएसपी तृप्ति भट्ट के प्लान के अनुसार, स्कूल और कॉलेजों को नशाखोरी से दूर रखने के लिए विशेष निर्देश हुए हैं।

एसएसपी ने बताया कि युवाओं में नशाखोरी रोकने के लिए स्कूलों और कॉलेजों से स्वयंसेवी भी नियुक्त किए जाएंगे। इसके लिए सभी थाना क्षेत्रों को निर्देशित किया गया है। छात्र किसी भी स्थान पर ड्रग्स बेचने वालों की सूचना पुलिस को दे सकते हैं उनके नाम गुप्त रखे जाएंगे। उन्होंने कहा कि युवाओं में बढ़ती नशाखोरी बड़ी भारी समस्या है और जागरूकता से ही इससे निपटा जा सकता है। उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे की लत लगाने वाले तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।