द बिग बिलियन डेज फ्लिपकार्ट की सबसे बड़ी सेल मानी जाती है, इसमें इलेक्ट्रॉनिक्स,स्मार्टफोन, होम अप्लाएंस और फैशन समेत लगभग सभी कैटेगरी में बड़ी छूट और बेहतरीन डील्स मिलते हैं।

  • ‘द बिग बिलियन डेज’ सेल 16 से 21 अक्टूबर तक चलेगी
  • स्नैपडील की फेस्टिव सेल्स ‘कम में दम’ थीम पर रहेगी केन्द्रित
  • अमेजन अगले सप्ताह करेगी सेल की घोषणा

त्योहारी सीजन की शुरुआत होने वाली है और ऐसे में देश के ई-कॉमर्स दिग्गज ने अपनी कमर कस ली है। वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट की वार्षिक सेल ‘द बिग बिलियन डेज’ सेल 16 से 21 अक्टूबर तक चलेगी। शनिवार को सेल की घोषणा के साथ कंपनी ने कुछ डील्स और ऑफर्स से भी पर्दा उठा दिया है। बता दें कि फ्लिपकार्ट की यह सबसे बड़ी सेल मानी जाती है, इसमें स्मार्टफोन, इलेक्ट्रॉनिक्स, होल अप्लाएंस और फैशन समेत लगभग सभी कैटेगरी में बड़ी छूट और बेहतरीन डील्स मिलते हैं।

छह दिन चलेगा यह सेल

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि छह दिन के इस आयोजन के दौरान हम मौजूदा और नए ग्राहकों को अधिक से अधिक प्रोडक्ट्स पेश करेंगे। उन्हें इन प्रोडक्ड्स पर बेहतर डिस्काउंट मिल सकेगा। इसके अलावा इस आयोजन के दौरान सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रमों (एमएसएमई) तथा अन्य विक्रेताओं को भी वृद्धि का अवसर मिलेगा।

बिग बिलियन डेज सेल में दी जाने वाली छूट –

  • द बिग बिलियन डेज़ सेल के दौरान कंपनी SBI बैंक के डेबिट व क्रेडिट कार्ड पर 10 फीसदी का डिस्काउंट देगी।
  • पेटीएम के साथ ही साझेदारी की गई है, जिसके तहत ग्राहकों को एश्योर्ड कैशबैक मिलेगा।
  • ग्राहकों को डेबिट कार्ड ईएमआई का विकल्प भी मिलेगा और साथ ही कई बड़े बैंकों के कार्ड के ज़रिए बिना ब्याज़ की किश्तों के विकल्प भी दिए जाएंगे।
  • फ्लिपकार्ट पे लेटर विकल्प के जरिए आप सेल के दौरान शॉपिंग कर उसका भुगतान बाद में भी कर सकेंगे।

सैमसंग के फोन पर स्पेशल ऑफर

फ्लिपकार्ट के इस सेल में सैमसंग के स्मार्टफोन पर खास ऑफर दिया जा रहा है। ग्राहक सैमसंग स्मार्टफोन को 70 प्रतिशत कीमत का भुगतान कर खरीद सकता है और 1 साल बाद स्मार्टफोन को नए स्मार्टफोन के लिए एक्सचेंज कर सकता है। यदि वह स्मार्टफोन को एक्सचेंज नहीं करना चाहता, तो वह बचे हुए 30 प्रतिशत का उस समय भुगतान कर सकता है। एक्सचेंज के लिए इस बार ग्राहकों को कई नए विकल्प मिलने जा रहे हैं। सेल के दौरान ग्राहक अपने फीचर फोन को स्मार्टफोन के लिए एक्सचेंज कर सकते हैं।

स्मार्टफोन पर मिलने वाली छूट-

  • सेल के दौरान Poco M2 Pro पर 1,000 रुपये की छूट मिलेगी। स्मार्टफोन का 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 13,999 रुपए में बेचा जाता है और इस सेल में इसे 12,999 रुपये में बेचा जाएगा।
  • Infinix Hot 9 Pro को 10,499 रुपए के बजाय 1,000 रुपए की छूट के साथ 9,499 रुपए में खरीदा जा सकेगा।
  • Realme C12 भी 1,000 रुपए की छूट के साथ 7,999 रुपए में बेचा जाएगा।
  • LG G8X डुअल स्क्रीन फोन को कंपनी ने 19,990 रुपए में लिस्ट किया है, जो अकसर 54,990 रुपए का बेचा जाता है। यह पूरे 35,000 रुपये की छूट है।

इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम्स पर मिलने वाली छूट

  • इलेक्ट्रॉनिक्स पर 80 प्रतिशत तक की छूट दिए जाने का दावा है।
  • हेडफोन्स और स्पीकर्स पर भी 80 प्रतिशत तक की छूट दिए जाने का दावा किया गया है।
  • टीवी और होल अप्लाएंजेस पर सेल के दौरान 75 प्रतिशत तक की छूट दिए जाने का दावा है।
  • कंपनी फैशन, टॉयज, फर्नीचर समेत और भी कई कैटेगरी में छूट की पेशकश करेगी।
  • हर सेल की तरह इस सेल में भी रश हावर्स, क्रेजी डील्स और महा प्राइस ड्रॉप कैटेगरी मौजूद होंगी।
  • फ्लिपकार्ट का कहना है कि बेस्ट सेलिंग लैपटॉप्स पर 60 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी। टॉप 20 ट्रिमर 299 रुपए से शुरू होंगे।

अमेजन और स्नैपडील पर भी फेस्टिव सेल

फ्लिपकार्ट की प्रतिद्वंद्वी कंपनी अमेजन.इन द्वारा अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल की तारीख अगले सप्ताह घोषित किए जाने की उम्मीद है। वहीं, ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील अपनी पहले सेल का आयोजन अक्टूबर के मध्य में नवरात्रि के दौरान करेगी। इसके अलावा कंपनी दो अन्य सेल का आयोजन अक्टूबर के अंत और नवंबर की शुरुआत में करेगी। ई-कॉमर्स कंपनियों के सालाना कारोबार का एक बड़ा हिस्सा त्योहारी सीजन के दौरान आता है। इस दौरान ई-कॉमर्स कंपनियों ऑर्डरों में बढ़ोतरी के प्रबंधन को उल्लेखनीय निवेश करती हैं। दशहरा से दिवाली तक ये कंपनियां कई बार सेल का आयोजन करती हैं।

क्या कहा स्नैपडील ने –

इस साल त्योहारी सीजन के दौरान स्नैपडील ने 75000 से ज्यादा नए सेलर्स को अपने साथ जोड़ा है। इसके अलावा कंपनी ने इस साल अपने प्लेटफॉर्म पर 5000 मैन्युफैक्चरर और सेलर्स को जोड़ा है। स्नैपडील का कहना है कि इस साल वह ग्राहकों को बेहतर कीमतों पर प्रॉडक्ट की पेशकश किए जाने पर फोकस करेगी।

कम होगी कीमतें

कीमतें पिछले साल से कम होंगी। किचन वेयर, किचन अपलायंसेज, होम फर्निशिंग, होम इंप्रूवमेंट प्रॉडक्ट्स, फैशन अपैरल जैसे साड़ी, कुर्ती, सूट व किड्स वियर, घड़ी व वॉलेट जैसी फैशन एक्सेसरीज आदि कैटेगरी के आइटम्स को सेल के दौरान डिस्काउंटेड दाम पर बेचा जाएगा। कंपनी की इस साल की दिवाली सेल्स ‘कम में दम’ थीम पर केन्द्रित होंगी। चुनिंदा बैंक कार्ड्स के जरिए खरीद पर अतिरिक्त छूट भी मिलेगी.

 

#amazon #snapdeal #flipkart #festival_season #nav_ratri #sale