हल्द्वानी, 11 सितंबर : बिठौरिया नम्बर- 1 स्थित देवकी बिहार कालौनी के लोगों की ओर से आज एक संयुक्त हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन विकास प्राधिकरण के संयुक्त सचिव एंव नगर मजिस्ट्रेट को दिया गया । ज्ञापन मे कालौनी के स्वीकृत मानचित्र (ले आउट) में दर्शित पार्क की भूमि को कालौनी वासियों को दिलाये जाने की मांग की है । संयुक्त सचिव ऋचा सिंह ने देवकीबिहार विकास समिति के प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि वे स्वंय शीघ्र ही मौका मुआयना करेंगी और मामलें में ठोस कार्यवाही की जायेगी ।
देवकी बिहार विकास समिति के महासचिव रमेश चंद्र पाण्डे एवं कोषाध्यक्ष बहादुर सिंह हरडिया ने आज विकास प्राधिकरण की संयुक्त सचिव एवं नगर मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह से भेंटकर उन्हें देवकीबिहार कालौनी के 34 लोगों द्वारा हस्ताक्षरित एक ज्ञापन सौंपा । संयुक्त हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन में कहा गया है कि यहां जमीन खरीदते समय बिजली, पानी,सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं के अलावा उन्हें यह भी बताया गया था कि कालौनी में एक पार्क भी है । अब कालौनी में अधिकांश मकान बन जाने के बाद जब लोग पार्क की जमीन के बारे में आपस में पूछताछ कर रहे हैं तो पार्क की भूमि का कहीं अतापता नहीं है । ज्ञापन में कालौनीवासियों ने उक्त परिस्थिति में कालौनी के स्वीकृत मानचित्र (ले आउट) के अनुसार पार्क के लिए चिह्नित भूमि को कालौनीवासियों को दिलाने का अनुरोध किया है ।
गौरतलब है कि तकरीबन वर्ष 2004 से लोगों ने इस कालौनी में जमीन खरीदनी शुरु की थी । धीरे धीरे यहां मकान बनने शुरु हुए । बर्तमान में यहां 43 मकान बन गये हैं । गत दिनों देवकीबिहार विकास समिति की बैठक में कालौनी के पार्क का मुद्दा जोर शोर से उठा था । सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित हुआ था कि इस मामले को स्थानीय प्रशासन और विकास प्राधिकरण के संज्ञान में लाय जाय ।